कितलाना टोल पर धरना जारी, किसानों ने लगाया आरोप, पूंजीपतियों का पोषण कर रही है सरकार

केंद्र व प्रदेश सरकार किसान और मजदूरों को जाति और धर्म में बांटकर गरीब तथा मध्यम वर्ग को और कमजोर बनाने पर तुली है। यह बात युवा कल्याण संगठन के प्रमुख सुभाष यादव ने मंगलवार को कितलाना टोल पर किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 08:16 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 08:16 AM (IST)
कितलाना टोल पर धरना जारी, किसानों ने लगाया आरोप, पूंजीपतियों का पोषण कर रही है सरकार
कितलाना टोल पर धरना जारी, किसानों ने लगाया आरोप, पूंजीपतियों का पोषण कर रही है सरकार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : केंद्र व प्रदेश सरकार किसान और मजदूरों को जाति और धर्म में बांटकर गरीब तथा मध्यम वर्ग को और कमजोर बनाने पर तुली है। यह बात युवा कल्याण संगठन के प्रमुख सुभाष यादव ने मंगलवार को कितलाना टोल पर किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि कि वे अपनी हरकतों से बाज आएं वरना तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नौ महीने से आंदोलनरत किसान व मजदूर कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होंगे। मजदूर नेता सुखदेव पालवास ने कहा कि सरकार ने बड़े सार्वजनिक उपक्रमों को प्राइवेट हाथों में देकर युवाओं के हितों पर बड़ा कुठाराघात किया है, इससे बेरोजगार युवाओं की लंबी चौड़ी फौज खड़ी हो गई है। सरकार का ध्यान केवल पूंजीपतियों के पोषण पर है और किसान मजदूरों का जमकर शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान और मजदूर एकजुटता के साथ सरकार की जनविरोधी नीतियों का डटकर मुकाबला करेंगे और जब तक तीनों कृषि कानून रद नहीं होते, तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

बाक्स :

242वें दिन भी जारी रहा धरना

कितलाना टोल पर धरने के 242वें दिन खाप सांगवान चालीस के सूरजभान सांगवान, खाप श्योराण के प्रधान बिजेंद्र बेरला, खाप फौगाट के धर्मपाल महराणा, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, बलबीर बजाड़, सुभाष यादव, प्रोफेसर जगमिद्र सांगवान, मीरसिंह नीमड़ीवाली, शब्बीर हुसैन, कमलेश, धनपति, मामकौर, संतरा देवी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे होने पर 26 और 27 अगस्त को दिल्ली में होने वाले सेमिनार के लिए अध्यक्ष मंडल ने विस्तृत रूप से मंत्रणा की।

बाक्स :

ये रहे मौजूद धरने का मंच संचालन गंगाराम श्योराण ने किया। इस अवसर पर सुरेंद्र कुब्जानगर, आजाद प्रधान अटेला, सत्यवान कालूवाला, सूबेदार कंवरशेन सांगवान, शब्बीर हुसैन, सूबेदार सत्यवीर, शमशेर सांगवान, सुंदर पहलवान, जगदीश हुई, संजय मानकावास इत्यादि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी