कितलाना टोल पर धरना जारी, गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी को लेकर महिलाओं ने जताया रोष, नारेबाजी की

जागरण संवाददाता चरखी दादरी गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 25 रुपये की बढ़ोतरी को ल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 07:07 PM (IST)
कितलाना टोल पर धरना जारी, गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी को लेकर महिलाओं ने जताया रोष, नारेबाजी की
कितलाना टोल पर धरना जारी, गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी को लेकर महिलाओं ने जताया रोष, नारेबाजी की

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 25 रुपये की बढ़ोतरी को लेकर महिलाओं ने रोष जताया है। वीरवार को कितलाना टोल के धरने पर महिलाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना आक्रोश जाहिर किया। महिला किसान नेता कृष्णा देवी ने कहा कि केंद्र सरकार गरीब और मध्यम वर्ग पर चोट पर चोट करती जा रही है। एक बार में तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी कर रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया और पूरी सब्सिडी हजम कर गए। उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर जनता में भारी गुस्सा है और वह किसी भी रूप में सामने आ सकता है। खाप फौगाट उन्नीस के प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि यही काम पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद सरकार आम जनता को कोई राहत नहीं देना चाहती। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भी केंद्र सरकार के पदचिह्नों पर है वरना वेट में कमी कर लोगों की परेशानी कम कर सकती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा के नेता जब विपक्ष में थे तो गैस सिलेंडर के दाम में पांच रुपये और तेल में 50 पैसे की मूल्य वृद्धि होने पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते थे। लेकिन सत्ता मिलने के बाद चुप्पी साधे बैठे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर कितलाना टोल पर चल रहे धरने के 238वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह सांगवान डीपीई, खाप श्योराण पच्चीस के प्रधान बिजेंद्र बेरला, खाप फौगाट उन्नीस के प्रधान बलवंत नंबरदार, खाप जाटू के मास्टर राजसिंह, दिलबाग ढुल, गंगाराम श्योराण, सुभाष यादव, कृष्णा देवी, मामकौर, संतरा डोहकी, प्रेम कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गरीबों में पांच किलो अनाज बांटने में भी अपनी मार्केटिग करने में पीछे नहीं हट रहे। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 110 रुपये की लागत वाले बैग में 98 रुपये का आटा देकर सत्ताधारी झूठी वाहवाही लूट रहे हैं। इससे बेहतर होता कि साधारण पैकिग में अनाज की मात्रा दोगुना कर देते। ये भी रहे मौजूद

धरने का मंच संचालन राजकुमार हड़ौदी ने किया। इस अवसर पर सूरजभान झोझू, सुरेन्द्र कुब्जानगर, शमशेर फौगाट, कप्तान चंदन सिंह, प्रेम थानेदार, सत्यवान कालूवाला, महेंद्र जेवली, मा. विनोद मांढी, सुखदेव पालवास, रिसाल सरपंच, सतीश बिरही, कमल झोझू, धर्मबीर समसपुर, मास्टर सुरेन्द्र, सूबेदार सतबीर सिंह, पूर्व सरपंच समुंद्र सिंह, कुलदीप कितलाना, हरबीर नंबरदार इत्यादि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी