बिजली मंत्री हरियाणा दिवस पर करेंगे खेलों का शुभारंभ

जागरण संवाददाता भिवानी हरियाणा दिवस के अवसर एक नवंबर को भीम खेल परिसर में खेल प्रतियोगि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:09 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 05:09 AM (IST)
बिजली मंत्री हरियाणा दिवस पर करेंगे खेलों का शुभारंभ
बिजली मंत्री हरियाणा दिवस पर करेंगे खेलों का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, भिवानी: हरियाणा दिवस के अवसर एक नवंबर को भीम खेल परिसर में खेल प्रतियोगिताएं होंगी। खेलों में शुभारंभ अवसर पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला मुख्य अतिथि होंगे। इस दौरान बिजली मंत्री खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाएंगे। इसी दिन समापन पर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह मुख्य अतिथि होंगे। डीसी जयबीर सिंह आर्य ने खेल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

डीसी आर्य ने बताया कि बिजली मंत्री चौटाला सुबह दस बजे खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार खेल प्रतियोगिता के दौरान ही खिलाड़ियों को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई जाएगी, बिजलीमंत्री यह शपथ दिलाएंगे। उन्होंने बताया कि समापन पर सांसद धर्मबीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे तथा विजेता खिलाड़ियों को पारितोषिक देंगे।

भीम खेल परिसर में नगर परिषद अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, जनस्वास्थ्य विभाग को समुचित पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार से डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के निर्देश दिए कि वे समारोह स्थल पर एंबुलेंस का प्रबंध करें। डीसी ने अग्निशमन विभाग को फायर ब्रिगेड की गाड़ी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। डीएसपी मुख्यालय द्वारा सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। डीसी ने खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं वे सभी विभागों के साथ तालमेल स्थापित करके सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। इस दौरान एसडीएम महेश कुमार और नगराधीश मनोज कुमार दलाल भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी