पुलिस ने दिखाई सख्ती, बेवजह घूम रहे लोगों को भेजा वापस, काटे चालान

प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:12 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:12 AM (IST)
पुलिस ने दिखाई सख्ती, बेवजह घूम रहे लोगों को भेजा वापस, काटे चालान
पुलिस ने दिखाई सख्ती, बेवजह घूम रहे लोगों को भेजा वापस, काटे चालान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है। इस दौरान लोगों के गैर-जरूरी आवागमन पर रोक लगाई हुई है। उसके बावजूद भी काफी संख्या में लोग सड़कों पर नजर आते थे। जिसके चलते कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा एक बार फिर से बढ़ गया। ऐसे में बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर कार्रवाई करने तथा लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाने के लिए दादरी जिला पुलिस ने रविवार को सख्ती दिखाई।

पुलिस ने रविवार को दादरी शहर के अंदरूनी हिस्सों में स्थित विभिन्न चौराहों, मुख्यमार्गों पर नाके लगाकर वाहन चालकों से गहनता से पूछताछ की। साथ ही वाहनों के दस्तावेजों की भी जांच की। इस दौरान नियमों की उल्लंघना कर रहे दर्जनों वाहनों के पुलिस द्वारा चालान किए गए। जिसके चलते वाहन चालकों में भी हड़कंप का माहौल बना रहा। नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा वाहन चालकों से आवागमन का कारण पूछा जा रहा था। साथ ही मूवमेंट पास की भी जांच की जा रही थी। मूवमेंट पास न दिखाने पर पुलिस द्वारा कई वाहन चालकों को वापस भी भेजा गया। पुलिस द्वारा दवा व अन्य जरूरी सामान सप्लाई करने वाले वाहन चालकों से सामान के बिल भी देखे जा रहे थे। दादरी द्वितीय डीएसपी बली सिंह ने भी शहर में लगाए गए नाकों की जांच की तथा पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस द्वारा दादरी के भगवान परशुराम चौक, कोर्ट रोड, मेजबान चौक, बस स्टैंड, तिकोना पार्क, हीरा चौक, चिड़िया मोड़, घिकाड़ा मोड़, रावलधी बाइपास, दिल्ली रोड टी-प्वाइंट इत्यादि पर नाके लगाए गए थे। एसडीएम ने हटवाई रेहड़ियां

एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने रविवार सुबह दादरी के रेलवे रोड पर लगने वाली फल व सब्जियों की रेहड़ियों को हटवाया। एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने कहा कि एक जगह पर रेहड़ियां लगने से लोगों की भीड़ हो जाती है। ऐसे में उन्होंने रेहड़ी चालकों को कहा कि वे एक स्थान पर रूकने के बजाय गली-मुहल्लों में जाकर सामान बेचें। इससे लोगों का आवागमन भी कम होगा। इस दौरान उन्होंने रेलवे रोड स्थित दुकानदारों से भी लॉकडाउन के नियमों की पालना करने की अपील की। मुस्तैद है पुलिस : डीएसपी बली सिंह

डीएसपी बली सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बिना वजह सड़कों पर घूम रहे वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं। इनके अलावा जिन लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित आवागमन करना पड़ रहा है, उन्हें दस्तावेज दिखाने के बाद जाने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जिला पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है।

chat bot
आपका साथी