बेवजह घूमने वालों के पुलिस ने काटे चालान

जागरण संवाददाता भिवानी कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई हैं। एक दिन ही में क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:20 AM (IST)
बेवजह घूमने वालों के पुलिस ने काटे चालान
बेवजह घूमने वालों के पुलिस ने काटे चालान

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई हैं। एक दिन ही में कई गुणा केस बढ़े है। मगर लोग लॉकडाउन लगने के बावजूद बिना मतलब के सड़क पर घूम रहे हैं। पुलिस ने अब ऐसे लोगों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है। मंगलवार को दिनोद गेट के पास घूम रहे कुछ युवकों को कान पकड़वाकर चलाया। इसके साथ ही पुलिस ने हांसी चौक सहित शहर के अनेक जगह पर सख्त नाके लगाकर चेकिग की। काफी वाहन चालकों को वापस लौटा दिया गया। वाहन चालकों के चालान काटे गए। मगर सुबह के समय भीड़ ज्यादा दिखी। अब पुलिस ने और ज्यादा सख्ती करने के आदेश दिए है।

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण सरकार की तरफ से लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन काफी लोग इस लॉकडाउन में घर पर रहने को तैयार नहीं है। लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस ने काफी लोगों को समझा कर घर भेज दिया था। लेकिन दूसरे दिन पुलिस ने सख्ती की। पुलिस की तरफ से दिनोद चौक के पास काफी लोग घुमते हुए मिले। उनके पहले कान पकड़वाए और उनको नीचे बैठाकर चलवाया। पुलिस की तरफ से उनको लॉकडाउन में घर के अंदर ही रहने देने की चेतावनी देकर जान दिया।

हांसी चौक से एंट्री नहीं, चालान काटे

पुलिस की तरफ हांसी चौक गेट पर नाका लगाया हुआ है। बिना इमरजेंसी वाले व्यक्ति को शहर के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। पुलिस की तरफ से दोपहर को डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में विशेष चेकिग अभियान चलाया। महिला पुलिस भी साथ ही तो उनकी तरफ से आने जाने वाली महिलाओं से जवाब तलब किए गए। पुलिस ने इस दौरान दुपहिया और चौपहिया वाहन चालकों के कागज की जांच कर उनके चालान भी काटे। पुलिस की तरफ से सभी लोगों को बिना मतलब के घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी।

कोई दवा लेने तो कोई सामान लेने निकला बाहर

पुलिस की तरफ से एक-एक गाड़ी को रूकवाकर बाहर निकलने का कारण पूछा। किसी व्यक्ति ने दवाई दिखाते हुए उसे लाने की बात कहीं। कोई बोला सामान देने जा रहे है जरूरी है। किसी ने परिवार में निधन होने पर वहां जाने की बात कहीं। पुलिस की तरफ से उनको समझाने का प्रयास किया।

पुलिस की तरफ से सख्ती की जा रही है। कोई भी यदि बिना मतलब के घर से बाहर मिला तो उसका चालान किया जाएगा। सड़क पर आने की इजाजत नहीं है। लोग अपने घर पर रहें। इससे कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। पुलिस ने सख्त नाके लगाए हुए है।

- वीरेंद्र सिंह, डीएसपी, भिवानी।

chat bot
आपका साथी