बिना मास्क लगाने वालों पर पुलिस ने बरती कड़ाई, दो दर्जन पर लगाया जुर्माना

कोरोना संक्रमण के दौर में भी प्रशासन के निर्देशों के बावजूद लोगों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 06:50 AM (IST)
बिना मास्क लगाने वालों पर पुलिस ने बरती कड़ाई, दो दर्जन पर लगाया जुर्माना
बिना मास्क लगाने वालों पर पुलिस ने बरती कड़ाई, दो दर्जन पर लगाया जुर्माना

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : कोरोना संक्रमण के दौर में भी प्रशासन के निर्देशों के बावजूद लोगों द्वारा सजगता न बरतने पर स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को बाढड़ा कस्बे के सड़क मार्गों पर विशेष अभियान चलाया। इस दौरान दो दर्जन राहगीरों व एक दर्जन वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया। पुलिस की मुस्तैदी से मुख्य क्रांतिकारी चौक पर हड़कंप का माहौल बना रहा तथा व्यापारी व आमजन मुंह पर मास्क लगाते नजर आए।

कोरोना रोग से बचाव के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने अनेक नियमों को लागू कर लोगों से शारीरिक दूरी बनाकर मुंह पर मास्क लगाने के लिए सख्त दिशा निर्देश दिए हुए है। सरकारी आदेशों के बावजूद कई व्यक्ति अब भी बचाव में कोई सजगता नहीं बरत रहे। जिस पर आज एएसआइ पवन कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने कस्बे के मुख्य क्रांतिकारी चौक पर आवागमन करने वाले राहगीर व वाहन चालकों को मास्क न लगाने पर जमकर लताड़ लगाई। पुलिस ने दो दर्जन राहगीरों व एक दर्जन वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया। इस दौरान कई राहगीर पुलिस को देखकर दूर से ही वापस चले गए। वहीं कई लोग आनन फानन में मेडिकल स्टोर से मास्क खरीद कर मुंह पर लगाते नजर आए। पुलिस टीम ने मुनादी करवा कर लोगों से मुंह पर मास्क लगाने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने, आवागमन के वाहनों में भीड़ न बनाने व शारीरिक दूरी की पालना की अपील की। कंटेनमेंट जोन में दवाएं की वितरित

गांव काकड़ौली की ढाणी खटिकान समेत क्षेत्र के तीन गांवों में कोरोना संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने जांच अभियान चलाकर ग्रामीणों को दवाएं वितरण की। गांव काकड़ौली सरदारा, किष्कंधा, ढाणी सूरजा में कोरोना संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य, आयुष विभाग की टीम कंटेनमेंट जोन में पहुंची तथा ग्रामीणों की जांचकर दवाएं वितरित की। इस दौरान डा. देवेन्द्र शर्मा, काकड़ौली आयुर्वेद केन्द्र प्रभारी एएमओ डा. राहुल सांगवान, डा. अशोक श्योराण ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में हमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग के नियमों की पालना करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी