पुलिस ने सीएम फ्लाइंग की रिपोर्ट पर कार्रवाई की शुरू, तीन पर मामला दर्ज, एक महिला क्लर्क सहित दो गिरफ्तार

दादरी के तहसील कार्यालय में तैनात मोटर वाहन रजिस्ट्रेशन क्लक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 07:03 AM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 07:03 AM (IST)
पुलिस ने सीएम फ्लाइंग की रिपोर्ट पर कार्रवाई की शुरू, तीन पर मामला दर्ज, एक महिला क्लर्क सहित दो गिरफ्तार
पुलिस ने सीएम फ्लाइंग की रिपोर्ट पर कार्रवाई की शुरू, तीन पर मामला दर्ज, एक महिला क्लर्क सहित दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के तहसील कार्यालय में तैनात मोटर वाहन रजिस्ट्रेशन क्लर्क व लाइसेंस क्लर्क से सांठगांठ कर वाहनों की आरसी, ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के मामले में दादरी सिटी थाना पुलिस ने तीन लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। इनमें मोटर वाहन रजिस्ट्रेशन महिला क्लर्क, लाइसेंस क्लर्क तथा लघु सचिवालय परिसर में दुकान चलाने वाला टाइपिस्ट शामिल है। मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा मोटर वाहन रजिस्ट्रेशन क्लर्क पद पर तैनात महिला को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि आरोपित टाइपिस्ट को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं मामले में आरोपित लाइसेंस क्लर्क अभी फरार चल रहा है।

गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दादरी के लघु सचिवालय परिसर स्थित दो टाइपिस्ट की दुकानों पर छापा मारा था। कार्रवाई के दौरान दादरी के तहसीलदार अजय सैनी को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट साथ लिया गया था। इस दौरान टीम को एक दुकान से तो कुछ बरामद नहीं हुआ। जबकि दादरी निवासी प्रदीप नामक टाइपिस्ट की दुकान से काफी मात्रा में वाहनों की आरसी, ड्राइविग लाइसेंस, आधार कार्ड, रसीदें व नंबर प्लेट बरामद हुई थी। टाइपिस्ट प्रदीप से शुरुआती पूछताछ में सामने आया था कि वह तहसील कार्यालय में कार्यरत मोटर वाहन रजिस्ट्रेशन व ड्राइविग लाइसेंस क्लर्क से सांठगांठ कर लोगों के वाहनों की आरसी, ड्राइविग लाइसेंस इत्यादि बनवाता था। इसकी एवज में वह लोगों से निर्धारित फीस से अधिक रुपये लेता है। जिनका आधा हिस्सा वह खुद रख लेता था तथा आधा हिस्सा संबंधित कर्मचारी को देता था। जिसके बाद टीम द्वारा दादरी के तहसील कार्यालय में रिकार्ड की जांच के साथ ही वहां कार्यरत कर्मचारी से पूछताछ की थी। बाद में सीएम फ्लाइंग स्कवायड टीम द्वारा आगामी कार्रवाई के लिए दादरी सिटी थाना पुलिस को शिकायत दे दी गई थी। दो आरोपित गिरफ्तार : डीएसपी

दादरी के डीएसपी रामसिंह बिश्नोई ने बताया कि इस मामले में टाइपिस्ट प्रदीप, मोटर वाहन रजिस्ट्रेशन महिला क्लर्क सुनीता तथा लाइसेंस क्लर्क मोहित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इनमें से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित महिला क्लर्क सुनीता की रेपिड टेस्ट किट से कोरोना की जांच करवाई गई थी। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे बुधवार को न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जबकि आरोपित टाइपिस्ट प्रदीप की कोरोना रिपोर्ट आने तक उसे क्वारंटाइन किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी रामसिंह बिश्नोई ने बताया कि मामले में तीसरा आरोपित मोहित अभी फरार चल रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपित मोहित ने तबादला होने के बाद बाढड़ा तहसील कार्यालय में भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है। पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी