मास्क न पहनने पर पुलिस और नप ने अब तक काटे 3600 चालान

लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सरकार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:48 PM (IST)
मास्क न पहनने पर पुलिस और नप ने अब तक काटे 3600 चालान
मास्क न पहनने पर पुलिस और नप ने अब तक काटे 3600 चालान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को जागरूक करते हुए सावधानियां बरतने की अपील की जा रही है। इसी कड़ी में सरकार द्वारा घरों से बाहर आने वाले सभी लोगों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। यदि कोई व्यक्ति बिना फेस मास्क के पाया जाता है तो उसका 500 रुपये का चालान किया जा रहा है। दादरी जिले में भी पुलिस, नगर परिषद व अन्य अधिकारियों की टीमों द्वारा मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। जिला पुलिस व नगर परिषद द्वारा बुधवार तक करीब 3600 लोगों के चालान किए जा चुके हैं।

गौरतलब है कि दादरी जिले में एक तरफ तो कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं लोगों द्वारा नियमों की पालना के प्रति लापरवाही भी बढ़ती जा रही है। अधिकांश लोग अभी भी बाजारों में बिना फेस मास्क के घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी का नतीजा है कि पुलिस व प्रशासन द्वारा अभी तक जिले में फेस मास्क न पहनने वालों के कई हजार चालान कर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है। टीमों द्वारा मास्क न लगाने वाले दुकानदारों के भी चालान किए जा रहे हैं।

पुलिस कर चुकी 3261 चालान

पुलिस प्रवक्ता सुमित ने बताया कि अभी तक जिला पुलिस द्वारा फेस मास्क न लगाने वाले लोगों के 3261 चालान किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा के दिशा-निर्देशानुसार पुलिस की विभिन्न टीमें बाजार में बिना फेस मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान कर रही हैं। साथ ही लोगों को नियमों की पालना करने के लिए जागरुक भी किया जा रहा है। नगर परिषद ने किए 345 चालान

दादरी नगर परिषद की टीमों द्वारा भी शहर में बिना फेस मास्क लगाए घूमने वाले लोगों व दुकानदारों के चालान किए जा रहे हैं। नियम लागू होने के बाद से लेकर बुधवार तक नगर परिषद द्वारा करीब 345 लोगों के चालान किए गए। दुकानदारों को मिलनी चाहिए राहत

दादरी शहर के कुछ दुकानदारों का कहना है कि फेस मास्क के चालान को लेकर दुकानदारों को थोड़ी राहत देनी चाहिए। दुकानदारों ने कहा कि दुकानों में रहते हुए पूरा दिन मास्क लगाए रखना काफी मुश्किल होता है। गर्मी में चेहरे पर पसीना आने व कई बार दूसरे कारणों के चलते कुछ देर के लिए मास्क हटाना पड़ता है। लेकिन काफी बार ऐसा हुआ है कि उनके द्वारा मास्क हटाते ही टीम वहां पहुंच गई तथा उनके चालान कर दिए। कुछ दुकानदारों का तो ये भी कहना है कि वर्तमान हालातों को देखते हुए सरकार को दोबारा से लॉकडाउन कर देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी