बरसाती पानी की निकासी न होने से टूटा लोगों के सब्र का बांध, झाड़ू सिंह चौक पर लगाया जाम

दादरी के सरदार झाड़ू सिंह चौक के समीप स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में कई दिनों से जमा बरसाती पानी की निकासी न होने के कारण सोमवार सुबह लोगों के सब्र का बांध टूट गया। जिसके चलते सोमवार को विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने लाधान पाना पंचायत प्रधान सतबीर फौगाट व समाजसेवी रिपी फौगाट के नेतृत्व में सरदार झाड़ूू सिंह चौक के समीप सड़क पर जाम लगा दिया।

JagranTue, 03 Aug 2021 08:46 AM (IST)
बरसाती पानी की निकासी न होने से टूटा लोगों के सब्र का बांध, झाड़ू सिंह चौक पर लगाया जाम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के सरदार झाड़ू सिंह चौक के समीप स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में कई दिनों से जमा बरसाती पानी की निकासी न होने के कारण सोमवार सुबह लोगों के सब्र का बांध टूट गया। जिसके चलते सोमवार को विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने लाधान पाना पंचायत प्रधान सतबीर फौगाट व समाजसेवी रिपी फौगाट के नेतृत्व में सरदार झाड़ूू सिंह चौक के समीप सड़क पर जाम लगा दिया। वहां मौजूद लोगों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। जाम की सूचना पाकर दादरी सिटी थाना प्रभारी बलबीर सिंह मौके पर पहुंचे तथा जाम लगा रहे लोगों को समझाया। बाद में दादरी के एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह व जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल मौके पर पहुंचे तथा जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। करीब एक घंटे बाद लोगों ने जाम खोला। रिपी फौगाट ने बताया कि स्कूल परिसर में कई-कई फुट पानी भरा हुआ है। जिसके कारण विद्यार्थियों को पानी के बीच से होकर कक्षाओं तक पहुंचना पड़ता है। इस दौरान कई बच्चे पानी में फिसल कर चोटिल भी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जब स्कूल से पानी निकासी के लिए विद्यालय प्रबंधन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी की निकासी करवाई जाएगी। रिपी फौगाट ने कहा कि जब जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका। जिसके चलते वे जाम लगाने पर मजबूर हुए। व्यापार मंडल यूनिट नंबर बत्तीस के प्रधान सुदेश वर्मा ने बताया कि हर वर्ष मामूली बरसात होने के बाद ही स्कूल परिसर में पानी भर जाता है। उन्होंने कहा कि स्कूल में हर रोज काफी संख्या में विद्यार्थियों के अलावा स्टाफ सदस्य तथा खिलाड़ी भी मैदान में अभ्यास के लिए आते हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा समस्या का स्थाई समाधान नहीं करवाया जा रहा है। जाम लगा रहे लोगों ने कहा कि लंबे समय तक पानी भरा रहने के कारण बीमारी फैलाने वाले मच्छर तथा अन्य जीव-जंतु पनपने का खतरा बना रहता है। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मौके पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने बताया कि वे विभाग के उच्च अधिकारियों को स्कूल में पानी भरने की समस्या से पहले ही अवगत करवा चुके हैं। एसडीएम ने निकासी का दिलाया भरोसा

एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने भी लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही स्कूल परिसर से पानी की निकासी करवा दी जाएगी। इस दौरान एसडीएम ने स्कूल परिसर में जलभराव का जायजा लिया तथा लोगों के साथ बैठक भी की। बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर को ही संबंधित विभाग द्वारा स्कूल परिसर से पानी निकासी के लिए मोटर लगा दी गई थी। ये रहे मौजूद

इस दौरान पूर्व पार्षद राजेश, पप्पल फौगाट, धीरज जैन, सोंटू फौगाट, सुरेश फौगाट, कोच ओमप्रकाश ग्रेवाल, नीटा, अनिल घिकाड़ा, नवीन, पप्पी राजस्थानी, राजा, डब्बू, दीपक, सुरेंद्र, राजा, अमित, जीतू, सोमबीर इत्यादि भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.