उपायुक्त के गोद लिए गांव मित्ताथल में पीने के पानी को तरस रहे लोग

गांव मित्ताथल को उपायुक्त ने गोद लिया है। इसके बावजूद यहां पर ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इससे भी ज्यादा परेशानी तो यह है कि ग्रामीणों को इस भीषण गर्मी में पीने के लिए पानी तक नहीं मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:43 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:43 AM (IST)
उपायुक्त के गोद लिए गांव मित्ताथल में पीने के पानी को तरस रहे लोग
उपायुक्त के गोद लिए गांव मित्ताथल में पीने के पानी को तरस रहे लोग

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव मित्ताथल को उपायुक्त ने गोद लिया है। इसके बावजूद यहां पर ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इससे भी ज्यादा परेशानी तो यह है कि ग्रामीणों को इस भीषण गर्मी में पीने के लिए पानी तक नहीं मिल रहा है। पिछले दिनों उपायुक्त ने समस्याओं के समाधान के लिए भरोसा भी दिया था लेकिन आज तक हालत जस की तस है।

सोमवार को गांव की संत शिरोमणि गुरु रविदास बस्ती के लोगों ने एकत्रित होकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। विरोध जताते हुए महिला किरण बाला, ममता, सावित्री, कमलेश, चंदो देवी, कलावती, बाला देवी, सरला, सूरजमुखी, छोटो देवी, बिमला देवी, गीता देवी, सुशीला देवी, बबली देवी, अनीता उर्फ कबूतरी, पूर्व पंच कर्णसिंह, रमेश, राकेश सुरेन्द्र, मिटू, सत्यवान व रूपकलां आदि ने रोष प्रकट किया। उन्होंने बताया कि दो माह से गांव में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है और मवेशियों को भी पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में इस भीषण गर्मी में वे कहां जाएं।

उन्होंने बताया कि पिछले दो महीने से जेई व ठेकेदार इस समस्या की प्रमुख कड़ी है जिनकी वजह से ये समस्या बनी हुई है। ठेकेदार ने पानी की पुरानी लाइन ये कह कर बंद कर दी की अब नई लाइन में पानी आएगा। पुरानी लाइन बंद कर दी और नई में पानी ही नहीं आया। ग्रामीणों ने उपायुक्त से मांग की है कि इस समस्या का शीघ्र से शीघ्र समाधान करें अन्यथा वे उपायुक्त कार्यालय के सामने मटका फोड़ प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

निवर्तमान सरपंच निर्मला और समाजसेवी भीष्म सिवाच ने कहा कि गांव में पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है। ग्राम पंचायत कई बार उपायुक्त और दूसरे संबंधित अधिकारियों को पत्र लिख चुकी है। पुरानी लाइन बंद कर दी है और नई में पानी नहीं आ रहा। इस भीषण गर्मी में गांव वालों के लिए पानी की समुचित व्यवस्था की जाए। इसके अलावा मुख्य लाइन में कुछ लोगों ने अवैध रूप से कनेक्शन किए हैं वे भी बंद किए जाएं।

chat bot
आपका साथी