नहीं मान रहे लोग, सड़क पर बढ़ रही भीड़, मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस जारी

लॉकडाउन का शहर में असर कम दिख रहा है। शहर की सड़कों पर लोग आराम से घूम रहे है। कोई मेडिकल की सुविधा लेने जा रहा है तो सब्जी लेने। काफी लोग ऐसे है जो कोई न कोई बहाना बनाकर घूम रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:12 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:12 AM (IST)
नहीं मान रहे लोग, सड़क पर बढ़ रही भीड़, मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस जारी
नहीं मान रहे लोग, सड़क पर बढ़ रही भीड़, मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, भिवानी : लॉकडाउन का शहर में असर कम दिख रहा है। शहर की सड़कों पर लोग आराम से घूम रहे है। कोई मेडिकल की सुविधा लेने जा रहा है तो सब्जी लेने। काफी लोग ऐसे है जो कोई न कोई बहाना बनाकर घूम रहे है। पुलिस की तरफ से नाके लगाकर सख्ती की जा रही है लेकिन हालात बेकाबू हो रहे है। सरकार ने कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन लगाया था लेकिन न लोग समझ रहे न ही केस कम होने का नाम ले रहे। वहीं पुलिस की तरफ से बुधवार को शहर में अनेक चालान काटे गए। महम चौक पर आए दिन मेडिकल स्टोर पर लग रही भीड़ के बाद पुलिस ने अब संचालकों को नोटिस जारी किया है। यदि अब भीड़ मिली तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

सरकार की तरफ से पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाया गया है। इसको लेकर पुलिस ने जिले में 46 नाके लगाए हैं। पुलिस की तरफ से हर नाके पर चेकिग अभियान चलाया गया है। लेकिन सुबह से ही सड़कों पर भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है। वाहन चालकों पर सख्ती करने के बावजूद वह बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसे ही यदि हालात रहे तो कोरोना के केस बढ़ सकते है। हालात को देखते हुए प्रशासन की तरफ से और ज्यादा सख्ती करने की जरूरत है।

ई-पास जरूरी

शहर में निकलने के लिए प्रशासन से आम आदमी को ई-पास लेना अनिवार्य होगा। पुलिस को अभी लोग सामान की बात कहकर शहर में जा रहे है लेकिन उनके पास ई-पास नहीं है। पुलिस की तरफ से वीरवार से ई-पास के बिना आने जाने पर पाबंदी लगाने की तैयारी कर रही है, ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके।

कोई मेडिकल तो कोई सब्जी खरीदने निकला

प्रशासन की तरफ से मेडिकल की सर्विस को 24 घंटे रखा है। साथ ही सब्जी मंडी बेशक 12 बजे बंद हो रही है लेकिन सड़कों पर खड़ी रेहड़ियों के कारण भीड़ ज्यादा बढ़ रही है। लोग सब्जी लेने के साथ अन्य जगह पर काम की बात कहकर शहर में आ जा रहे है। वहीं महम चौक पर मौजूद मेडिकल की दुकानों पर शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ रही है। वहां निरंतर भीड़ रहती है। लोग एक दूसरे से सट कर खड़े होते है। दुकानदारों की तरफ से नियमों की पालना करवाने के लिए कदम नहीं उठाए जा रहे। बेशक उनकी तरफ से गोलदारे बनवाए गए थे लेकिन लोग उस नियम को मान नहीं रहे। पुलिस ने अब उनको नोटिस देकर नियम को लागू करवाने के लिए कहा है। यदि अब नोटिस के बाद भी संचालक नहीं माने और भीड़ की तो उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जा सकता है।

लोगों को भेजा वापस

पुलिस ने शहर में चेकिग के दौरान काफी लोग को वापस भी भेज दिया। दादरी गेट पर पुलिस ने हर व्यक्ति को रोक कर पूछताछ की। जिनका काम जरूरी नहीं लगा उनको वापस भेज दिया है। इस दौरान कुछ के चालान भी काटे गए। इसी प्रकार हांसी चौक, चिड़ियाघर चौक पर भी स्थिति ऐसी रही।

पुलिस की तरफ से सख्ती की जा रही है। बेवजह घूमने वालों को वापस भेजा जा रहा है। पुलिस ने चालान भी किए है। लोगों को समझाने का प्रयास भी किया जा रहा है। मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस दिया गया है। यदि अब भी भीड़ मिली तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

- अजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवानी।

chat bot
आपका साथी