ईएसआइ अस्पताल में भी लगेगा आक्सीजन प्लांट

कोविड महामारी संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के दौरान मरीजों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:09 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:09 AM (IST)
ईएसआइ अस्पताल में भी लगेगा आक्सीजन प्लांट
ईएसआइ अस्पताल में भी लगेगा आक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोविड महामारी संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के दौरान मरीजों के उपचार में आक्सीजन में किसी प्रकार की किल्लत नहीं बनेगी। शहर स्थित ईएसआइ अस्पताल में भी रोटरी क्लब दिल्ली द्वारा अस्पताल में आक्सीजन प्लांट की स्थापना करवाई जाएगी। उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने ईएसआइ अस्पताल का निरीक्षण किया और अस्पताल प्रशासन को जरूरी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने ईएसआइ प्रशासन को निर्देश दिए कि आने वाले रविवार को ईएसआइ अस्पताल में शिविर का आयोजन किया जाए।

उपायुक्त ने बताया कि ईएसआइ अस्पताल में रोटरी क्लब दिल्ली द्वारा आक्सीजन प्लांट लगवाया जाएगा, इस बारे में दिल्ली रोटरी क्लब के प्रतिनिधियों से बात हो चुकी है। कोविड की संभावित तीसरी लहर आने की स्थिति में यहां पर स्थापित किए जाने वाले आक्सीजन प्लांट से आक्सीजन की जरूरत पूरी हो सकेगी। आर्य ने अस्पताल के वार्डो का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां पर दाखिल मरीजों से भी बातचीत की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने यहां पर दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखी जाए। शौचालयों की सफाई नियमित रूप से हो।

इस दौरान सिविल सर्जन डा. सपना गहलावत, ईएसआइ अस्पताल के सीएमओ डा. राहुल दिवान और डा. आशीष सांगवान सहित अस्पताल के अनेक स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। कर्मचारी बनवाए अपना कार्ड

ईएसआइ के दायरे में आने वाले सभी प्राइवेट कंपनी, किसी फर्म व आउटसोर्सिंग पालिसी पार्ट-वन के तहत सरकारी कार्यालयों में लगे ऐसे कर्मचारी, जिनकी सैलरी 15 हजार रुपये से कम हो और उनका ईएसआइ काटा जा रहा हो, उन कर्मचारियों के कार्ड बनवाए जाएगा। रविवार को लगने वाले कैंप में कर्मचारी आ सकते है। इस कार्ड के बनने के बाद निश्शुल्क उपचार का लाभ ले सकें। ईएसआइ की श्रेणी में वे कर्मचारी आते हैं, जिस कंपनी में दस कर्मचारियों से अधिक कर्मचारी काम करते हों। उन्होंने निर्देश दिए ऐसी सभी कंपनी और विभागों से संबंधित ठेकेदारों को निर्देश दिए जाएं कि वे उनके अधीन आने वाले कर्मचारियों को शिविर में भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि उनके कार्ड बनवाए जा सकें।

chat bot
आपका साथी