पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाए जाने वाले पाइप चुराता एक गिरफ्तार, एक कैंटर भी जब्त किया

बाढड़ा उपमंडल के गांव सिरसली में नवनिर्मित पेयजल भंडारण योजना से क्ष्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 08:06 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 08:06 AM (IST)
पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाए जाने वाले पाइप चुराता एक गिरफ्तार, एक कैंटर भी जब्त किया
पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाए जाने वाले पाइप चुराता एक गिरफ्तार, एक कैंटर भी जब्त किया

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बाढड़ा उपमंडल के गांव सिरसली में नवनिर्मित पेयजल भंडारण योजना से क्षेत्र के 12 गांवों में पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाए जाने वाले पाइपों को चोरी करते हुए पुलिस व ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को काबू किया है। इस दौरान एक कैंटर वाहन भी पकड़ा गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस द्वारा गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन कर दिया है।

जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा नाबार्ड के सहयोग से क्षेत्र के 12 गांवों में नहर आधारित पेयजल आपूर्ति के लिए गांव सिरसली में 12 एकड़ में बड़े भंडारण केंद्र का निर्माण करवाया गया है। यहां से क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में भूमिगत लाइन की मदद से पानी पहुंचाने के लिए पाइपों को जमीन के नीचे दबाया जा रहा है। संबंधित कंपनी द्वारा गांव सिरसली से काकड़ौली, उमरवास, लाडावास, गोपी इत्यादि गांवों में सड़क के समीप इन पाइपों को रखवाया गया है। कोविड-19 महामारी के दौरान श्रमिकों की कमी के चलते यह कार्य धीमी गति से चल रहा है। पाइपलाइन बिछाने वाली महालक्ष्मी कंस्ट्रेक्शन कंपनी के सुपरवाइजर कृष्ण काकड़ौली ने वीरवार देर रात बाढड़ा पुलिस को सूचना दी कि अज्ञात लोगों ने गांव काकड़ौली में रखे करीब डेढ़ दर्जन पाइप चोरी कर लिए। जिसके बाद कंपनी के सुपरवाइजर व पुलिस गांव पंचगावां के समीप पहुंचे तो एक कुछ लोग पाइपों को उठाकर कैंटर वाहन में रख रहे थे।

पुलिस व ग्रामीणों को देखकर वहां से कुछ लोग भाग गए, लेकिन पुलिस व सुपरवाइजर ने एक व्यक्ति को कैंटर वाहन सहित काबू कर लिया। मौके से काबू किए गए व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गांव सुरेरी निवासी जयप्रकाश के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित जयप्रकाश व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी