गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाने के मामले में एक आरोपित को किया गिरफ्तार

जूई कलां थाना पुलिस ने लोहानी नाका पर फर्जी नंबर प्लेट लगी एक गाड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:31 AM (IST)
गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाने के मामले में एक आरोपित को किया गिरफ्तार
गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाने के मामले में एक आरोपित को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भिवानी : जूई कलां थाना पुलिस ने लोहानी नाका पर फर्जी नंबर प्लेट लगी एक गाड़ी को चालक सहित काबू करने में सफलता हासिल की। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपित से पूछताछ कर अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपित से वाहन चोरी के अन्य मामलों का खुलासा होने की संभावना है।

जूई कलां थाना प्रभारी सतपाल सिंह गश्त के दौरान अपनी टीम के साथ लोहानी नाका मौजूद थे। पुलिस को सूचना मिली कि कस्बा जूई की तरफ से एक रिट्ज गाड़ी आ रही है। गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई है जबकि गाड़ी का चेसिस व इंजन नंबर अलग है। सूचना के आधार पर थाना प्रबंधक ने जूई की तरफ से आने वाले वाहनों को रुकवा कर गहनता चेकिग की। पुलिस ने जूई की तरफ से आ रही एक रिटज गाड़ी को रुकवा कर गाड़ी के कागजात चेक किए तो चालक ने गाड़ी की आरसी पेश की। पुलिस ने गाड़ी का बोनट खोलकर इंजन व चेसिस नंबर चेक किए तो नंबर अलग गाड़ी के मिले। पुलिस ने चालक को काबू कर गाड़ी को कब्जे में ले लिया। आरोपित की पहचान गांव झुंडावास निवासी नरेंद्र के रूप में हुई। वर्जन:

आरोपित की गाड़ी कुछ समय पहले दुर्घटना में कंडम हो गई थी। आरोपित ने फाइनेंसर के मार्फत उक्त गाड़ी खरीद ली। इस दौरान फाइनेंसर ने उसे उसकी पहली वाली गाड़ी का ही रजिस्ट्रेशन कर आरसी थमा दी, जबकि आरसी पहले वाली गाड़ी की थी। पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई का चेसिस व इंजन नंबर गुरुग्राम निवासी एक व्यक्ति के नाम रजिस्टर्ड है।

--सतपाल सिंह, थाना प्रभारी जूई कलां।

chat bot
आपका साथी