सेक्टरों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास

दैनिक जागरण द्वारा सेक्टर-13 की समस्याओं को पिछले एक सप्ताह से प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 08:24 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 08:24 AM (IST)
सेक्टरों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास
सेक्टरों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास

जागरण संवाददाता, भिवानी : दैनिक जागरण द्वारा सेक्टर-13 की समस्याओं को पिछले एक सप्ताह से प्रमुखता से उठाया जा रहा है। इसके बाद शुक्रवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की नींद टूटी है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण हिसार जोन के प्रशासक राजेश जोगपाल की अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में जोगपाल ने संबंधित अधिकारियों पर फटकार लगाई। साथ ही अधिकारियों से एचएसवीपी के सेक्टरों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली और उनके समाधान के आदेश दिए।

बैठक में अधिकारियों को राजेश जोगपाल ने कहा कि सेक्टरों में रहने वाले लोगों के समक्ष पेयजल, सड़क व सीवरेज से संबंधित समस्या नहीं आनी चाहिए। पेयजल आपूर्ति के शेड्यूल के बारे में लोगों को जानकारी होनी चाहिए। इसके साथ-साथ यदि पेयजल पाइपलाइन कहीं पर लीकेज है तो उसको तुरंत प्रभाव से दुरुस्त करवाया जाए।

जोगपाल ने आदेश दिए कि सीवरेज की सही ढंग से निकासी के लिए सीवरेज लाइन की सफाई होना भी जरूरी है। इसके लिए समय पर एस्टीमेट बनाकर उच्चाधिकारियों के पास में भेजा जाए ताकि लाइनों की सफाई करवाई जा सके। यदि नागरिकों द्वारा कहीं पर सीवरेज लाइन बंद होने की शिकायत की जाती है तो उसको गंभीरता से लेकर सफाई करवाई जाए। ग्रीन बेल्ट में करे सफाई, स्ट्रीट लाइन भी की जाए दुरुस्त :

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण हिसार जोन के प्रशासक जोगपाल ने हुडा के तहत आने वाले सभी पार्कों व ग्रीन बेल्ट में सफाई व्यवस्था व लाइटों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। यूं दी अधिकारियों ने अपनी सफाई

अधिकारियों ने जोगपाल को बताया कि शहर में शहीद भगत सिंह चौक से सिटी स्टेशन रोड का निर्माण शुरू कर दिया गया है। करीब 90 लाख की लागत आएगी। बासिया भवन से हाउसिग बोर्ड के सामने से होकर चिडि़याघर रोड तक जाने वाली सड़क की मरम्मत का डेंटर लगाया जा चुका है, जो कि 13 अक्टूबर को खुलेगा। इस दौरान भिवानी के एसडीएम एवं हुडा के एस्टेट आफिसर संदीप कुमार अग्रवाल के अलावा हिसार व जींद के हुडा अधिकारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी