एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर हुई 2860, स्वस्थ होने की दर में हो रही बढ़ोतरी

जिले में कोरोना संक्रमण का कहर यूं तो थमने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन शनिवार को मामूली राहत मिलती नजर आई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर लगातार सुधर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:03 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:03 AM (IST)
एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर हुई 2860, स्वस्थ होने की दर में हो रही बढ़ोतरी
एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर हुई 2860, स्वस्थ होने की दर में हो रही बढ़ोतरी

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण का कहर यूं तो थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन शनिवार को मामूली राहत मिलती नजर आई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर लगातार सुधर रही है। शनिवार को 447 मरीज कोरोना को हरा कर ठीक हुए। जिले में 35 सौ से घटकर एक्टिव मरीजों की संख्या अब 2860 पर पहुंच गई है। जिले में शनिवार को 666 कोरोना संक्रमित के नए मरीज मिले है। इसके साथ ही 28 से 32 साल बीच की उम्र के पांच युवकों सहित 12 व्यक्तियों की कोरोना के कारण मौत हो गई। कोरोना से मरने वालों की मौत का आंकड़ा जिले में 400 पर पहुंच गया है।

जिला में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 17 हजार का आंकड़ा पार कर 17 हजार 789 हो गई है। इसके साथ ही अब कुल स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 14 हजार 529 है। अब जिले में 2860 कोरोना के एक्टिव केस है। यह आंकड़ा पहले तीन हजार 800 तक पहुंच गया है। पिछले तीन दिन में स्वस्थ्य होने वालों की रफ्तार बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। साथ ही अब जिले में कोरोना सैंपल लेने की रफ्तार भी तेज कर दी गई है।

शनिवार को जिले में 1800 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में अब टीमों को बीमार व्यक्तियों के सर्वे के लिए लगाया गया है। ये टीमें रोजाना रिपोर्ट तैयार कर विभाग को सौंपेगी। विभाग ने कोविड-19 आइसोलेशन सेंटरों की भी संख्या बढ़ा दी है। वहां पर अब इलाज में तेजी लाई जा रही है।

सेंटरों पर सैंपल करवाने के लिए खुद पहुंच रहे लोग

जिले में बेशक कोरोना रिपोर्ट लोगों को देर से मिल रही हो, लेकिन इसके बावजूद अब कोरोना जांच करवाने में लोग रूचि दिखा रहे है। लोग कोरोना जांच सेंटरों पर लंबी कतार में लग कर अपनी जांच करवा रहे है। शनिवार को एक ही दिन में 1800 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए है। सैंपल लेने का अभियान ग्रामीण स्तर पर भी तेज गति से चल रहा है। इसके लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है। -डा. मोनिका सांगवान, इंचार्ज कोविड-19 जांच लैब भिवानी। पांच युवकों सहित जिले में 12 लोगों की कोरोना से हुई मौत

जिले में शनिवार को 12 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग लड़ते हुए दम तोड़ दिया। मरने वालों में पांच युवक शामिल है। सबसे गंभीर बात यह है कि अब तक कोरोना से बुजुर्ग व बीमार लोगों की मौत ज्यादा हो रही थी, लेकिन अब स्वस्थ्य युवाओं की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है, जिन्हें कोरोना अपनी जकड़ में ले रहा है। भिवानी के कृष्ण प्रणामी मंदिर के पास रहने वाले 28 साल के युवक, खेड़ी लोहारी निवासी 32 वर्षीय युवक ,गांव धारेडू निवासी एक युवक, गवार फैक्ट्री क्षेत्र निवासी 38 साल का युवक व गांव खरक कलां निवासी 32 साल के एक युवक की कोरोना संक्रमण से शनिवार को मौत हो गई। इसी तरह भिवानी निवासी एक अधेड़ उम्र महिला, जमालपुर निवासी अधेड़ उम्र महिला, गांव सोहसड़ा निवासी महिला, भिवानी की विद्युत कालोनी निवासी एक व्यक्ति, सिवानी निवासी 71 साल के बुजुर्ग व गांव बामला निवासी एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी