अब क्षेत्र में बने हॉट-स्पॉट, बेवजह घूमने पर होगी कार्रवाई

जिलाधीश जयबीर सिंह आर्य ने कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिले के शहरी क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न गांवों को हॉट स्पॉट निर्धारित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:29 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:29 AM (IST)
अब क्षेत्र में बने हॉट-स्पॉट, बेवजह घूमने पर होगी कार्रवाई
अब क्षेत्र में बने हॉट-स्पॉट, बेवजह घूमने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिलाधीश जयबीर सिंह आर्य ने कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिले के शहरी क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न गांवों को हॉट स्पॉट निर्धारित किया गया है। इन क्षेत्रों में लोगों के बिना किसी काम के आवागमन पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई। आमजन की सुरक्षा के लिए बिना किसी काम के घर से बाहर घूमते मिलने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधीश ने बताया कि भिवानी के शहरी क्षेत्र में दादरी गेट, विद्या नगर, सेक्टर-13, महम गेट, पुराना हाउसिग बोर्ड तथा ग्रामीण क्षेत्र में लोहारू, सिवानी, बडवा, रतेरा, ढाणी माहू, ढिगावा, मानेहरू, बवानी खेड़ा तथा तिगड़ाना गांव को हॉट स्पॉट में शामिल किया गया है। इन क्षेत्रों में लोगों को किसी अति आवश्यक कार्य को छोड़कर आवागमन पर प्रतिबंद रहेगा। जयबीर सिंह आर्य ने लोगों को अपने घरों में रहने, एक-दूसरे से सम्पर्क में न आने, गांव में ताश न खेलने, एक-दूसरे के साथ हुक्का न पीने के लिए अनुरोध किया गया है व मुंह पर मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का ख्याल रखने, बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोने व सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति को खांसी, जुकाम, बुखार आदि के लक्षण मिलने पर चिकित्सक की सहला से कोरोना संक्रमण की जांच करवाए व संक्रमित पाए जाने पर अपने घर पर ही आइसोलेट होकर अपना उपचार लें। सरकार द्वारा मेडिसन, बैड, ऑक्सीजन तथा उपचार किट होम आइसोलेट मरीजों के घर पर ही भिजवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए समय-समय पर सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई हिदायतों का पालन करें।

गत सप्ताह से बढ़ रहा रिकवरी रेट : उपायुक्त जयबीर

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बताया कि जिले के लिए खुशी की खबर है कि गत सप्ताह से कोरोना वायरस के संक्रमण से रिकवरी रेट बढ़ता जा रहा है। यह स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन तथा आमजन की मुस्तैदी व जागरूकता का परिणाम है। आमजन के स्वास्थ्य के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों को मेडिसन, बैड, ऑक्सीजन तथा उपचार किट होम आइसोलेट मरीजों के घर पर ही भिजवाई जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी