भूख से मर रहे किसानों का हालचाल जानने नहीं पहुंचा कोई भी अधिकारी

भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुनी कर उन्हें हर सुविधाएं देने क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:20 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:20 AM (IST)
भूख से मर रहे किसानों का हालचाल जानने नहीं पहुंचा कोई भी अधिकारी
भूख से मर रहे किसानों का हालचाल जानने नहीं पहुंचा कोई भी अधिकारी

जागरण संवाददाता, भिवानी : भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुनी कर उन्हें हर सुविधाएं देने के नाम करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाएं लागू करने का दिखावा कर रही है। वही दूसरी तरफ आज देश भर के अनदाता विभिन्न तरीकों से किए जाने वाली प्रताड़ना से बचने के लिए सड़कों पर बैठने को मजबूर हैं। सरकार व प्रशासन का नुमाईंदा किसानों के हाल जानने भी धरना स्थल पर नहीं पहुंचता।

यह बात भाकियू जिला अध्यक्ष राकेश आर्य ने गांव निमड़ीवाली में पिछले 45 दिनों से हरियाणा बिजली वितरण निगम व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जारी धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पिछले छह दिनों से आमरण अनशन पर बैठे 75 वर्षीय वीरभान गिल की सेहत बिगड़ने के बाद भी ना ही कोई प्रशासनिक अधिकारी उनका हालचाल जानने पहुंचा तथा ना ही स्वास्थ्य विभाग से कोई चेकअप टीम भेजी गई। यह भाजपा सरकार की किसानों के प्रति दोगली नीति स्पष्ट करती हैं।

रविवार को धरने की अध्यक्षता कमलेश सिंहमार, अतरो देवी, राजवंती, कृष्णा, समझो, मायकौर, शंकुतला जालवाल, संतोष जालवाल, लक्ष्मी जालवाल ने की। उन्होंने कहा कि रविवार को भाकियु राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चंढूनी ने गांव निमड़ीवाली में धरने पर बैठे किसानों से फोन के माध्यम से बात की तथा इस दौरान चंढूनी ने आमरण अनशन पर बैठे वीरभान गिल की सेहत बिगड़ने पर चिता जाहिर करते हुए कहा कि सरकार को किसानों की जरा भी फिक्र होती तो इस तरह भूख से मर रहे किसानों को हालचाल जानने के लिए चेकअप टीम भेजी जाती।

इस मौके पर भाकियु जिला अध्यक्ष राकेश आर्य ने कहा कि यदि सोमवार तक निमड़ीवाली में धरने पर बैठे किसानो की मांगें नहीं मानी तो जल्दी ही प्रदेश स्तरीय किसान महापंचायत बुलाकर बुलाई जाएगी। इसमें प्रदेश सरकार के विरोध का निर्णय लिया जाएगा। इस मौके पर बार एसोसिएशन के पूर्व उपप्रधान एडवोकेट अजीत सिंह, प्रमोद यादव प्रहलादगढ, धर्मपाल दहिया, हंशा गुलिया, विजय जांगड़ा, अनिल जांगड़ा, जोरा प्रजापत, ईश्वर प्रजापत, सतबीर प्रजापत, होशियार प्रजापत, राम सिंह गुर्जर सहित अनेक किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी