नहीं मिला कोई नया संक्रमित, एक ठीक होकर घर लौटा

जिले को कोरोना संक्रमण के मामले में बड़ी राहत मिली है। कई माह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:23 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:23 AM (IST)
नहीं मिला कोई नया संक्रमित, एक ठीक होकर घर लौटा
नहीं मिला कोई नया संक्रमित, एक ठीक होकर घर लौटा

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले को कोरोना संक्रमण के मामले में बड़ी राहत मिली है। कई माह बाद वीरवार को कोई भी संक्रमित नहीं मिला, जबकि एक कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर लौट गया।

जिले में सुधर रहे हालात के साथ ही अभी 68 पुराने एक्टिव केस बचे हुए हैं। उनको ठीक कर घर भेजने की तैयारी चल रही है। वहीं कोरोना संक्रमण को हराने के लिए प्रशासन की तरफ से वैक्सीनेशन का काम तेजी से किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास चल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तेजी से सैंपलिग ली जा रही है। संक्रमितों की संख्या में भी कमी आ रही है। हालात यह है कि अप्रैल में जहां ज्यादा केस आने शुरू हुए थे जून में यह काफी कम हो गया। कोरोना से होने वाले मौत में भी कमी आई है। इससे प्रशासनिक अधिकारियों ने काफी राहत की सांस ली है। 260 लोगों के लिए सैंपल

कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए सैंपलिग का काम भी तेजी से चल रहा है। वीरवार को विभाग की तरफ से 260 लोगों के सैंपल लिए गए। इसके साथ ही 120 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। विभाग की तरफ से सैंपलिग का काम गांवों में तेजी से किया जा रहा है। 2016 लोगों को लगाई वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तेजी से वैक्सीन लगाने काम चल रहा है। उसी कड़ी में वीरवार को 2016 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन लगाने के लिए युवा काफी तेजी से आगे आ रहे है। इसमें 1360 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसी प्रकार जिले में दो लाख 83 हजार 644 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें प्रथम डोज लगवाने वालों में दो लाख 46 हजार 603 लोग और 37 हजार 041 लोगों ने द्वितीय डोज लगवाई है। अधिकारियों की माने तो तेजी से वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। ताकि सभी को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी