नाइट डोमिनेशन : पुलिस भिवानी ने रात भर खंगाले वाहन, 1606 वाहनों को किया चेक

जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:56 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:56 AM (IST)
नाइट डोमिनेशन : पुलिस भिवानी ने रात भर खंगाले वाहन, 1606 वाहनों को किया चेक
नाइट डोमिनेशन : पुलिस भिवानी ने रात भर खंगाले वाहन, 1606 वाहनों को किया चेक

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान पुलिस की 80 पार्टियों ने एक हजार 606 वाहनों की चेकिग की। इसके साथ ही होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों को खंगाला। अभियान के दौरान शराब तस्करी करते हुए 14 व्यक्तियों को काबू किया गया। उनसे भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की गई।

जिला पुलिस ने शुक्रवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। अभियान के तहत भिवानी की 80 फीसद फोर्स नाकाबंदी में रही। पुलिस की कुल 80 चेकिग पार्टियां इस डोमिनेशन के दौरान जिले में विभिन्न स्थानों पर चेकिग करती रही। प्रत्येक थाना के क्षेत्र अनुसार अपराध की रोकथाम के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी, प्रबंधक अफसर थाना व चौकी इंचार्ज थाना व चौकी में तैनात फोर्स रात्रि गश्त, पैदल गश्त व नाकाबंदी में रही। नाइट डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस द्वारा होटल, रेस्टोरेंट धर्मशाला, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व 96 सार्वजनिक स्थानों को गहनता से चेक किया गया। इस दौरान वाहन चेकिग कर कुल एक हजार 606 वाहनों की गहनता से जांच की गई। पुलिस ने 28 वाहनों के चालान किए।

14 व्यक्ति अवैध शराब तस्करी करते हुए किए काबू

नाइट डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस द्वारा 14 व्यक्तियों को अवैध शराब रखने पर आबकारी अधिनियम के तहत काबू किया गया। उनके कब्जे से एक हजार 44 बोतल अवैध शराब देशी, अंग्रेजी व बियर की बरामद की गई हैं।

मास्क ना लगाने पर आठ व्यक्तियों के किए चालान

पुलिस इस अभियान के तहत रात के मास्क न लगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने आठ व्यक्तियों का चालान कर चार हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया। इस दौरान जिला पुलिस द्वारा जुआ व सट्टा खेलते चार आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 32 हजार 660 रुपये बरामद किए। रात को 25 अजनबी को किया काबू : नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस द्वारा दस पर्चा अजनबी काटे गए। अवैध कार्य करने पर पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के दौरान 25 अजनबियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के द्वारा दो व्यक्तियों को बिना लाइसेंस के अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार कर दो अवैध पिस्तौल बरामद किए गए हैं।

पशु तस्करी के आरोप में चार व्यक्ति किए काबू

डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस द्वारा शुक्रवार रात को चार व्यक्तियों को पशु तस्करी के आरोप में काबू किया। चारों पशु तस्करों को एक ट्रक में सात भैंस व 49 बछड़ों को भरकर ले जाते हुए पकड़ा। आरोपितों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए समय-समय पर इस प्रकार के अभियान चलाए जा रहे है। आमजन से अपील की है कि बिना किसी डर के किसी भी समय पुलिस मदद के लिए संबंधित थाने-चौकी व जिला पुलिस कंट्रोल रूम से सहायता प्राप्त कर सकते हैं। आस-पास में हो रहे अपराध के बारे में पुलिस को सूचना दे।

-- अजीत सिंह शेखावत, एसपी भिवानी।

chat bot
आपका साथी