नाइट डोमिनेशन मुहिम में235 सार्वजनिक स्थलों की चेकिंग

चरखी दादरी दादरी जिला पुलिस की तरफ से रविवार देर रात से सोमवार अलसुबह तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में गश्त में मौजूद रहे। पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों को चिह्नित कर नाकेबंदी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 06:54 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 06:54 AM (IST)
नाइट डोमिनेशन मुहिम में235 सार्वजनिक स्थलों की चेकिंग
नाइट डोमिनेशन मुहिम में235 सार्वजनिक स्थलों की चेकिंग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी जिला पुलिस की तरफ से रविवार देर रात से सोमवार अलसुबह तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में गश्त में मौजूद रहे। पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों को चिह्नित कर नाकेबंदी की गई। नाके से गुजरने वाले वाहनों की गहनता से जांच व व्यक्तियों से पूछताछ की गई। नाइट डोमिनेशन के दौरान होटल, धर्मशाला, सराय, ढाबों व अन्य ठहरने वाले स्थानों की भी गहनता से जांच की गई।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा के दिशा-निर्देशानुसार स्पेशल नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। दादरी जिला पुलिस की तरफ से भी प्रभावी रूप से नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। जिसमें पुलिस को काफी सफलताएं मिली हैं। डोमिनेशन के दौरान जिले में 24 स्थानों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की गई। बाजारों व संकरे रास्तों पर पैदल गश्त की गई। जिले में तैनात सभी राइडर, पीसीआर ने भी प्रभावी रूप से गश्त की। महिला पुलिस ने भी गश्त व नाकेबंदी में उपस्थिति दर्ज करवाई।

837 वाहनों की हुई जांच

नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस की तरफ से 837 वाहनों की जांच की गई। इस दौरान मोटरवाहन अधिनियम के नियमों की उल्लंघना करने पर 53 वाहनों के चालान किए गए। डोमिनेशन के दौरान 39 लोगों के पर्चे अजनबी काटे गए। 235 सार्वजनिक स्थानों की चेकिग की गई। इस दौरान सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए गांव हड़ौदी निवासी जसबीर, ओमबीर व सुरेंद्र पाल को काबू किया गया।

अवैध पिस्तौल सहित एक काबू

नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान गांव खेड़ी बुरा निवासी पियांशु उर्फ काला को 315 बोर की देशी पिस्तौल व एक जिदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। इस दौरान अवैध रूप से शराब बेचते हुए दादरी के कबीर नगर निवासी सोनू उर्फ मोनू को देशी शराब की 16 बोतलें, गांव भांडवा निवासी अजीत को देशी शराब की 11 बोतलों, गांव दुधवा निवासी चंद्रहास को देशी शराब की 12 बोतलों सहित काबू किया। उक्त तीनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

सट्टा लगवाते चार गिरफ्तार

अभियान के दौरान पुलिस ने सट्टा लगवाते हुए दादरी के वार्ड 12 निवासी रोहित को 2900 रुपये, वार्ड 13 निवासी गौरव को 1060 रुपये, गांव जीतपुरा निवासी सुभन को 1650 रुपये तथा वार्ड 13 निवासी जतिन को 1360 रुपये सहित गिरफ्तार किया। उक्त चारों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई। नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान गांव जावा निवासी दीपक को 420 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई।

chat bot
आपका साथी