नए साल का संकल्प, बेटी, प्रकृति व सृष्टि बचाना : कंवर हुजूर

जागरण संवाददाता, भिवानी: बेटी बचाओ, प्रकृति बचाओ, सृष्टि बचाओ, नए साल पर हम सब मिलकर नया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Dec 2017 09:03 PM (IST) Updated:Sat, 30 Dec 2017 09:03 PM (IST)
नए साल का संकल्प, बेटी, प्रकृति व सृष्टि बचाना : कंवर हुजूर
नए साल का संकल्प, बेटी, प्रकृति व सृष्टि बचाना : कंवर हुजूर

जागरण संवाददाता, भिवानी:

बेटी बचाओ, प्रकृति बचाओ, सृष्टि बचाओ, नए साल पर हम सब मिलकर नया संकल्प और पूरी ²ढ़ता के साथ काम करें। समाज में सार्थक बदलाव के लिए यह सब जरूरी है। इसलिए हम सबको मिल कर यह संकल्प लेना चाहिए।

राधा स्वामी दिनोद के परम संत कंवर महाराज ने कहा कि बेटी बचाओ पर्यावरण बचाओ पॉलीथिन मुक्त जल संरक्षण बेटियों को शिक्षित बनाओ। ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाओ। नशा न करना आदि का संकल्प लें। समाज में फैली बुराइयों को भी जड़ से खत्म करने के लिए समाज से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर राधा स्वामी दिनोद द्वारा एक माह में हरियाणा, सिलीगुड़ी, राजस्थान दि?ी सहित विभिन्न प्रदेशों में बड़े-बड़े सत्संग आयोजित किए जाते हैं। महाराज ने बताया कि आज के समय में सबसे अहम यह है कि हम सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए आह्वान किया।

नए साल पर 1 जनवरी को भिवानी आश्रम में सत्संग

भिवानी: राधा स्वामी दिनोद के रघुबीरदत्त शर्मा ने बताया कि भिवानी आश्रम में नए साल पर एक जनवरी को सत्संग का आयोजन किया जाएगा। नए साल पर हर साल यहां सत्संग का आयोजन किया जाता है। इस सत्संग में हरियाणा भर से ही नहीं दूसरे प्रांतों से भी श्रद्धालु सत्संग सुनने के लिए पहुंचते हैं। नए साल पर होने वाले सत्संग में कंवर महाराज संगत को बेटी बचाओ, प्रकृति बचाओ, सृष्टि बचाओ का संकल्प दिलाएंगे।

chat bot
आपका साथी