कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें

चांग में कोरोना मरीजों को ट्रेस करने के लिए रविवार को भी घर घर सर्वे किया गया। गांव में पॉजिटिव पाए गए केस के घर व उसके आसपास के घरों में सोडियम हाइपोक्लोराइड सॉल्यूशन के छिड़काव द्वारा सैनिटाइजेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:18 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:18 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें
कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव चांग में कोविड 19 संबंधित मरीजों को ट्रेस करने के लिए रविवार को भी घर घर सर्वे किया गया। गांव में पॉजिटिव पाए गए केस के घर व उसके आसपास के घरों में सोडियम हाइपोक्लोराइड सॉल्यूशन के छिड़काव द्वारा सैनिटाइजेशन किया गया।

इस दौरान पीएचसी चांग के नोडल अधिकारी डा. दीपक वर्मा एचएमओ ने गांव का निरीक्षण करते हुए कहा कि चांग में 26 मई को पॉजिटिव केस पाया गया था। इसके बाद 27 मई से लगातार 15 टीमें बनाकर पूरे गांव का सर्वे करवाया जा रहा है। पॉजिटिव केस के चलते इसके संभावित कांटेक्ट में व आसपास के 62 लोगों के सैंपल लिए गए और जांच के दौरान वे सभी नेगेटिव पाए गए हैं जो कि काफी हद तक राहत देने वाला है।

इस दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक व एमपीएचई एसोसिएशन के राज्य महासचिव हरिनिवास ने सुपरविजन के दौरान बताया कि रविवार को गांव चांग में 2492 घरों का सर्वे किया गया और 12816 लोगों की स्क्रीनिग की गई। किसी भी व्यक्ति में कोरोना से जुड़े लक्षण नहीं पाए गए हैं।

सर्वे के दौरान निरीक्षक हरिनिवास व स्वास्थ्य टीमों ने लोगों को मुंह पर मास्क लगाने बार बार साबुन से हाथ धोने, वर्षा के मौसम को देखते हुए लोगों को मलेरिया डेंगू और चिकनगुनिया बारे जागरूक करने हेतु विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान नीलम, विकास, अभिमन्यु, पवन कुमार, राजकुमारी, नरेंद्र, संदीप कुमार, सुमन, विपिन, सुनीता आदि बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा टीमें बनाकर स्क्रीनिग की गई।

chat bot
आपका साथी