सांसद जाएंगे अब हर गांव, देश को करेंगे मजबूत : धर्मवीर

दुनिया में भारत को मजबूत करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:49 PM (IST)
सांसद जाएंगे अब हर गांव, देश को करेंगे मजबूत : धर्मवीर
सांसद जाएंगे अब हर गांव, देश को करेंगे मजबूत : धर्मवीर

संवाद सहयोगी, तोशाम : दुनिया में भारत को मजबूत करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सांसदों की पिछले दिनों मंगलवार को विशेष बैठक ली है। बैठक में सांसदों को जिम्मेवारी दी गई है कि वह भारत को मजबूत करने में अपनी क्या भूमिका अदा कर सकते हैं। उसके लिए सांसदों को 75 दिन 75 गांव में 75 घंटे का टारगेट दिया है। सांसद गांव के अंदर पहुंचेंगे और देश को मजबूत करने में अपनी भूमिका अदा करेंगे।

उपरोक्त विचार भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने गांव कैरू में प्रधानमंत्री के आह्वान पर अपने पांच विषयों की जागरूकता को लेकर मिशन 75 गांव 75 दिन और एक घंटे का आगाज किया है। उन्होंने गांव के कैरू में दो घंटे का समय दिया है और उन्होंने ग्रामीणों के समक्ष पांच बिदुओं पर फोकस डाला है।

उन्होंने अपने पहले बिदु में भ्रष्टाचार पर फोकस रखा है कि हम भ्रष्टाचार करने वाले व्यक्ति का पर्दाफाश करें, डरे नहीं, यदि कोई व्यक्ति भ्रष्टाचार को बढ़ावा देता है तो उसकी शिकायत उन्हें या फिर मुख्यमंत्री, संबंधित मंत्री और प्रधानमंत्री को करें। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार है, कोई कर्मचारी-अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त है तो उसकी शिकायत वाट्सएप के जरिए उन्हें सीधा करें ताकि उसके प्रति कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

सांसद ने कहा कि देश में दवाई हो या फिर, खाद्य पदार्थ हो या फिर बिल्डिग व सड़क निर्माण आदि के विकास कार्य हो। इनमें कहीं पर भी मिलावट की बू दिखाई पड़ती है तो उसके खिलाफ खड़े हों ताकि उस सिस्टम को सुधारा जा सके। उन्होंने कहा कि देश को तभी मजबूत किया जा सकता है, जब देश की रीड मजबूत होगी। इसलिए हमें मिलावट करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी मजबूती के साथ खड़ा होना होगा और उनकी शिकायत हमें भेजें, ताकि उनका भी पर्दाफाश हो सके।

तीसरा बिदू पर फोकस डालते हुए सांसद ने पर्यावरण को लिया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान दुनिया को आक्सीजन का महत्व पता चल गया है कि किस कदर आक्सीजन के सिलेंडर हजारों-लाखों रुपए में बिके हैं और किस प्रकार का तांडव देश में रहा है।

शिक्षा के क्षेत्र में होंगे मजबूत

सांसद ने अपने चौथे बिदू शिक्षा पर प्रकाश डाला है कहा कि यदि हम शिक्षा के क्षेत्र में मजबूत होंगे, शिक्षित होंगे तो हमें रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें नहीं खानी होंगी। सांसद ने पांचवें बिदू में जनसंख्या को फोकस किया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि हम दो हमारे दो की विचारधारा को अपनाना होगा। धर्मवीर सिंह ने कहा कि यह पांच बिदु है जिन पर नागरिकों को मजबूती के साथ ध्यान देना होगा। यदि हम पांच विषयों पर काम करते हैं तो हम देश को मजबूत करने में सबसे बड़ी भूमिका अदा करेंगे। इस मौके पर सांसद धर्मवीर ने गांव कैरू में लोगों की बिजली, पानी सहित अनेक समस्या भी सुनीं।

chat bot
आपका साथी