सीएम से व्यक्तिगत तौर पर बर्खास्त पीटीआइ की बहाली की करेंगे सिफारिश : विधायक

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ विधायकों की होने वाली मीटिग के चलते सोमवार को प्रदेश भर में बर्खास्त पीटीआइ ने विधायकों के माध्यम से अपना बहाली का ज्ञापन सीएम के नाम सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:00 AM (IST)
सीएम से व्यक्तिगत तौर पर बर्खास्त पीटीआइ की बहाली की करेंगे सिफारिश : विधायक
सीएम से व्यक्तिगत तौर पर बर्खास्त पीटीआइ की बहाली की करेंगे सिफारिश : विधायक

जागरण संवाददाता, भिवानी : चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ विधायकों की होने वाली मीटिग के चलते सोमवार को प्रदेश भर में बर्खास्त पीटीआइ ने विधायकों के माध्यम से अपना बहाली का ज्ञापन सीएम के नाम सौंपा। विधायक घनश्याम सर्राफ को ज्ञापन सौंप बर्खास्त पीटीआइ ने अपनी बहाली की गुहार लगाई। बता दे कि लघु सचिवालय के समक्ष अपनी बहाली की मांग को लेकर पिछले 369 दिनों से बर्खास्त पीटीआइ धरने पर बैठे है। इस एक वर्ष के दौरान वे विभिन्न धरने-प्रदर्शनों के माध्यम से सरकार तक अपनी मांग पहुंचा चुके है, लेकिन आजतक उनकी बहाली नहीं हुई। धरने का संचालन सतीश यादव ने किया।

हरियाणा शारीरिक शिक्षक शिक्षा संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि पिछले एक वर्ष के संघर्ष के दौरान बर्खास्त पीटीआइ विभिन्न धरने-प्रदर्शन के माध्यम से अपनी बहाली की गुहार लगा चुके है। लेकिन प्रदेश सरकार कुंभकरर्णीय नींद में सोई हुई है तथा 1983 परिवारों का भविष्य दांव पर लगा रखा हैं। दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि मंगलवार को चंडीगढ़ में सीएम के साथ होने वाली मीटिग के चलते सोमवार को प्रदेश भर में विधायकों को बहाली का ज्ञापन सौंपा गया है। ताकि विधायक उनकी मांग सीएम तक पहुंचा सकें। उन्होंने कहा कि यदि इस बार भी सीएम ने उनकी बहाली बारे कोई संज्ञान नहीं लिया तो वे कोई बड़ा फैसला लेने को मजबूर होंगे। विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि वे बर्खास्त पीटीआइ की मांग मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। क्रमिक अनशन पर सुनील कुमार जांगड़ा, उदयभान लोहिया, बलजीत तालु, पवन कुमार तोशाम रहे। इस अवसर पर कामरेड ओमप्रकाश, कमल प्रधान, बलवान एमसी, करतार सिंह ग्रेवाल, अनुप सिंह, दिलबाग सिंह, ओमप्रकाश सैनी, राजेश ढांडा, महाबीर सिंह चांग, कामरेड राजेश कुंगड़, केके शर्मा बापोड़ा, अनिल सांगवान, आजाद सिंह सांगवान, करण सिंह, महाबीर सिहाग, सुखदेव सिंह पालुवास, नरेश सिंह, निर्मल कुमार, जरनैल सिंह, रामबीर तिगड़ाना, उमेद महला, मांगेराम भगत, ईश्वर सिंह कौर, राजकुमार दलाल, रामोतार सिंह, फूल सिंह, समुंद्र सिंह, आजाद सिंह, मदनलाल सरोहा, विनोद सांगा, बलजीत तालु, राजेश कुमार, सुरेंद्र सिंह, मनोज वैद, अशोक कुमार, महेंद्र सिंह श्योराण आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी