नहरी व पीने के पानी की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

खेतों में नहरी पानी न लगाने व गांव में पीने के पानी की समस्या को लेक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:55 AM (IST)
नहरी व पीने के पानी की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
नहरी व पीने के पानी की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, भिवानी : खेतों में नहरी पानी न लगाने व गांव में पीने के पानी की समस्या को लेकर गांव उमरावत के ग्रामीणों ने सीएम विंडो के माध्यम से मुख्यमंत्री सिटीएम के माध्यम से उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए मुकेश उमरावतिया, विक्रम कौशिक, राकेश, रविन्द्र, महेश,राजेश, पुरूषोतम, रामनिवास, धर्मबीर, ओमदत्त, महेश आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पिछले कई सालों से खेत के पानी कि और पीने के पानी की समस्या लगातार बनी हुई है। उन्होंने बताया कि कई सालों से गांव कि नहर में पानी नहीं आ रहा और ना ही गांव के जलघर में पीने का पानी आ रहा है। युवा मुकेश ने बताया कि नहरी पानी न आने से खेतों की भूमि बंजर होती जा रही है और बिना पानी के खेती को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है। हर साल किसानों को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है तथा पूरे वर्ष में पीने के पानी के टैंकरों के लिए लाखों रुपये नाजायज खर्च करने पड़ते हैं। लोगों ने कहा कि पेयजल की समस्या को लेकर वे कई बार अधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं।

उन्होंने बताया कि गांव का हर व्यक्ति टैंकर से पानी नहीं मंगवा सकता। पूरे साल में जल घर से एक या दो बार पानी आता है। इससे लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने समस्या का स्थायी समाधान की मांग की है।

इस दौरान प्रवीन, राजेश, श्रीभगवान, संदीप, नरेन्द्र, राजकुमार, मोनू,कपिल, सहभान, सत्यनारायण, नरेन्द्र, चमनलाल, राकेश, बेदन, काला मिस्त्री,दीपक, मोहन, अनुप, सत्यप्रकाश, प्रदीप व राजेश समेत अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी