दहेज मांग से तंग होकर विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान

गांव मंढाणा में दो माह से अपने पिता के घर आई हुई एक विवाहिता ने फंदा लगा आत्महत्या कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:43 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:43 AM (IST)
दहेज मांग से तंग होकर विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान
दहेज मांग से तंग होकर विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव मंढाणा में दो माह से अपने पिता के घर आई हुई एक विवाहिता ने पति व ससुराल वालों की दहेज मांग से तंग आकर पंखे के हुक से लटक कर फंदा लगाकर मंगलवार शाम को आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने सामने मृतका के पिता ने उसके पति, सास, ससुर सहित पांच व्यक्तियों को आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने का आरोप लगाया है।

गांव मंढाणा निवासी शिवचरण ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि उसने अपनी बेटी प्रीति का विवाह 29 जनवरी 2021 को जवाहर नगर सोनीपत निवासी संदीप के साथ की थी। उसने बताया कि उसने अपनी हैसियत के हिसाब से काफी दान-दहेज दिया, लेकिन उसके बाद भी उसकी बेटी से और दहेज लाने की मांग की जाती रही। उसने बताया कि शादी के बाद प्रीति को संदीप से एक बेटी हुई थी, वह अब तीन साल की है। उसने बताया कि शादी के बाद से ही आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती। प्रीति को करीब दो माह पहले उसके पति, सास, ससुर सहित ससुराल के अन्य लोगों ने मारपीट कर तीन साल की मासूम के साथ घर से निकाल दिया। जब से ही वह अपने पिता के घर मंढाणा रह रही थी।

शिवचरण ने बताया कि मंगलवार सुबह उसकी बेटी प्रीति ने गांव मंढाणा में अपने कमरे के अंदर पंखे के हुक से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उसने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोगों की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बेटी ने यह कदम उठाया है।

------- कमरे में दिन का खाना पूछने गए तो मिला फंदे से लटका बेटी का शव

शिवचरण ने बताया कि प्रीति अपनी बेटी के साथ अपने कमरे में ही आराम कर रही थी। दिन के समय उसे खाना पूछने के लिए गए ता वह फंदे से लटकी हुई मिली। घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एएसआई वीरेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच की।

-----

वर्जन :

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचा दिया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम बुधवार सुबह करवाया जाएगा।

- वीरेंद्र सिंह, जांच अधिकारी थाना सदर भिवानी।

chat bot
आपका साथी