मांगें पूरी ना होने तक जारी रहेगा किसान जागरण : कृष्ण

दादरी शहर के भगवान परशुराम चौक पर किसान जागरण अभियान 103वें दिन भी जारी रहा।

JagranMon, 29 Nov 2021 05:59 PM (IST)
मांगें पूरी ना होने तक जारी रहेगा किसान जागरण : कृष्ण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी शहर के भगवान परशुराम चौक पर किसान जागरण अभियान 103वें दिन भी जारी रहा।

सोमवार को किला सिंह की अध्यक्षता में किसान जागरण के संयोजक कृष्ण फौगाट ने कहा कि एक साल से किसान, मजदूर वर्ग वैश्विक महामारी कोरोना के बावजूद एमएसपी एवं तीनों कृषि कानून वापसी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। अपने परिवार को छोड़ लाखों की संख्या में दिल्ली बार्डर पर बैठे हैं। अभी केवल एक मांग पर सरकार झुकी है। एमएसपी की कानूनी गारंटी किसानों को सरकार दे और किसानों को प्रताड़ित करने के मामले में सरकार माफी मांगे और किसानों पर बने मुकदमे वापस ले। आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के आश्रितों को मुआवजा दे।

फौगाट ने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल सार्वजनिक रूप से कह रहे थे कि एमएसपी पहले भी थी, आज भी है और आगे भी रहेगी। लेकिन प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उनके सुर बदले हुए हैं। अब वे कह रहे हैं एमएसपी संभव नहीं है क्योंकि इस से अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी। यह हैरान करने वाली बात है। जब उद्योगों को रियायत दी जा सकती है तो किसानों को क्यों नहीं। जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक किसानों एवं मजदूरों का आक्रोश खत्म नहीं होगा। कृष्ण फौगाट ने कहा सरकार की सोच है कि किसानों को कमजोर किया जा सके ताकि कृषि सेक्टर को पूंजीपतियों के हाथों में दिया जा सके। लेकिन किसान अब शोषण सहन नहीं करेंगे। इस अवसर पर सत्या लेघां, सिटू बलौदा, पूर्व सरपंच महासिंह टिकान, राजेश मोरवाला व मिटू खूबी ढाणी भी मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.