खानक ईएसआइ अस्पताल को बनाया जाए कोविड सेंटर : किरण चौधरी

तोशाम विधानसभा से कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने औद्योगिक दर्जा प्राप्त खनन नगरी खानक और डाडम में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिता जाहिर की और कहा कि इस पूरे क्षेत्र में 20 हजार से अधिक मजदूर हैं। इनमें बड़ी संख्या में प्रवासी भी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:47 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:47 AM (IST)
खानक ईएसआइ अस्पताल को बनाया जाए कोविड सेंटर : किरण चौधरी
खानक ईएसआइ अस्पताल को बनाया जाए कोविड सेंटर : किरण चौधरी

संवाद सहयोगी, तोशाम : तोशाम विधानसभा से कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने औद्योगिक दर्जा प्राप्त खनन नगरी खानक और डाडम में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिता जाहिर की और कहा कि इस पूरे क्षेत्र में 20 हजार से अधिक मजदूर हैं। इनमें बड़ी संख्या में प्रवासी भी हैं।

सरकार को यहां तुरंत विशेष टेस्टिग अभियान चलाना चाहिए और खानक स्थित ईएसआइ अस्पताल को कोविड सेंटर बनाना चाहिए। वीरवार को मीडिया को जारी बयान में पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि खानक और डाडम में करीब तीन सौ स्टोन क्रशर हैं। इनमें आसपास के गांवों और प्रवासियों समेत 20 हजार से अधिक मजदूर काम कर रहे हैं। खनन सामग्री की ट्रांसपोटेशन के लिए ट्रकों की आवाजाही की वजह से दूसरे राज्यों से ड्राइवर व कंडक्टर का भी यहां आना-जाना लगा रहता है।

इन हालात में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बल्कि, अन्य क्षेत्रों की तुलना में इस इलाके में संक्रमण फैलने का खतरा कई गुणा ज्यादा है। उन्होंने ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिता जताते हुए सरकार से खानक व डाडम और आसपास के गांवों में कोविड जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाना चाहिए, ताकि संक्रमितों की जल्द से जल्द पहचान हो सके और इस महामारी को और ज्यादा फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कोरोना से संक्रमितों के वास्तविक आंकड़ों को छिपाने का आरोप लगाया कि सरकारी आंकड़ों से संक्रमितों की संख्या कई गुणा ज्यादा है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने राज्य सरकार से मांग की कि खानक कस्बे में स्थित ईएसआइ अस्पताल को तुरंत कोविड सेंटर बनाना चाहिए। इसमें पर्याप्त बेड, ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं का इंतजाम किया जाना चाहिए। ताकि इस इलाके के बीमार लोगों को इधर-उधर न भटकना पड़े।

सेवा नगर में वैक्सीन टीकाकरण कैंप आज

जासं, भिवानी : भारत माता सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में सेवा नगर के सिद्ध बाबा शंकर गिरि अस्पताल में 14 मई को वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। जानकारी देते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य माई महाराज ने बताया कि कैंप में 45 साल से ऊपर की उम्र के महिला/पुरूषों को वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन लोगों को वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, वें भी कैंप में पहुंच कर दूसरा टीका लगवा सकते हैं। आचार्य महाराज ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित दवा है और कोरोना से लड़ने की शरीर में इम्युनिटी बढ़ाती है।

chat bot
आपका साथी