छात्रों को कोविड से बचाव के लिए प्रेरित, पौधारोपण करने के स्कूल मुखियाओं को दिए निर्देश

उपमंडल के सभी स्कूल मुखिया अपने-अपने क्षेत्र से आने वाले छात्र छात्राओं को कोविड से बचाव के लिए सजगता बरतें तथा स्कूली संस्थाओं खाली पड़े मैदानों में पौधारोपण करवा कर हरियाली को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दें। यह बात एसडीएम शंभु राठी ने मंगलवार को खंड शिक्षा कार्यालय में शिक्षण समंवयकों एबीआरसी की बैठक के बाद पौधारोपण करते हुए कही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:25 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:25 AM (IST)
छात्रों को कोविड से बचाव के लिए प्रेरित, पौधारोपण करने के स्कूल मुखियाओं को दिए निर्देश
छात्रों को कोविड से बचाव के लिए प्रेरित, पौधारोपण करने के स्कूल मुखियाओं को दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: उपमंडल के सभी स्कूल मुखिया अपने-अपने क्षेत्र से आने वाले छात्र, छात्राओं को कोविड से बचाव के लिए सजगता बरतें तथा स्कूली संस्थाओं, खाली पड़े मैदानों में पौधारोपण करवा कर हरियाली को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दें। यह बात एसडीएम शंभु राठी ने मंगलवार को खंड शिक्षा कार्यालय में शिक्षण समंवयकों एबीआरसी की बैठक के बाद पौधारोपण करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के नियमों के तहत सरकारी निजी स्कूल संचालक कोविड नियमों की पलान करें तथा समय समय पर जांच करवाने में कोई कोताही नहीं बरतें। संस्था में आने वाले छोटे व बड़े बच्चों को सुबह प्रार्थना के समय में कोविड नियमों से बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाएं। उन्होंने शिक्षा विभाग अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने अपने स्कूल परिसरों व साथ लगते क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा फलदार, छायादार व औषधियुक्त पेड़ पौधे लगाने की अपील की। बीईओ जलधीर सिंह ने बताया कि कोविड के बाद जब से स्कूल संचालित किए गए हैं वह स्वयं टीम के साथ बार-बार सरकारी व निजी स्कूलों का औचक निरीक्षण कर कोविड नियमों की पालना करवा रहे हैं। इस मौके पर बीईओ जलधीर सिंह, प्राचार्य धर्मबीर, रामचंद्र इंदौरा, मुख्याध्यापक सुमेर सिंह, सुरेश कुामर, मा. शमशेर सिंह, सुंदरपाल, बीआरपी सत्यवान, अशोक कुमार, एबीआरसी राजकुमार, यशवंती देवी, कनिष्ठ अभियंता जयबीर सिंह, नरेंद्र सिंह, सुनील कुमार, मांगेराम, अशोक कुमार इत्यादि मौजूद रहे। अशुद्धियों को दूर करने में सक्षम बने छात्र

खंड कार्यालय बाढड़ा में खंड के सभी सीआरसी, बीआरपी और एबीआरसी के साथ मासिक सक्षम समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसमें उपमंडल अधिकारी शंभु राठी ने मुख्य अतिथि के तौर पर भागेदारी की। बीईओ कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी, जलधीर सिंह ने की। बैठक में उपमंडल अधिकारी शंभु राठी ने शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों के साथ अवसर एप, निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम, विद्यार्थी आंकलन टेस्ट रिपोर्ट, अध्यापक फीडबैक सर्वे, स्कूल मानिटरिग इत्यादि पर विस्तार से चर्चा की और सभी बीआरपी और एबीआरसी को विद्यालयों में मानिटरिग के दौरान विद्यार्थियों की नोटबुक में अशुद्धियों को निरीक्षण करने बारे निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी