सूचना एवं जन संपर्क विभाग के वाहन प्रतिदिन 50 गांवों को कर रहे जागरूक

सूचना एवं जन संपर्क विभाग के वाहनों द्वारा कोविड-19 को लेकर जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे प्रचार का असर दिखाई देने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:55 AM (IST)
सूचना एवं जन संपर्क विभाग के वाहन प्रतिदिन 50 गांवों को कर रहे जागरूक
सूचना एवं जन संपर्क विभाग के वाहन प्रतिदिन 50 गांवों को कर रहे जागरूक

जागरण संवाददाता, भिवानी : सूचना एवं जन संपर्क विभाग के वाहनों द्वारा कोविड-19 को लेकर जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे प्रचार का असर दिखाई देने लगा है। विभाग के प्रचार वाहन ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन 50 से अधिक गांवों में जाकर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गांवों में लोगों ने ठीकरी पहरे भी लगाने शुरू कर दिए हैं।

जिलाधीश जयबीर सिंह आर्य के निर्देशानुसार चलाए जा रहे प्रचार अभियान के तहत अब तक जिला के लगभग 300 गांवों में प्रचार कार्य किया जा चुका है। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में किए जा रहे प्रचार का असर नजर आने लगा है। सरकार द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लगाए गए लॉकडाउन एवं जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 के बारे में भी प्रचार वाहनों के माध्यम से विभाग के कर्मचारी लोगों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं। गत दो सप्ताह से चलाए जा रहे इस प्रचार अभियान के बाद लोगों ने ताश खेलना बंद कर दिया है। गली-मोहल्लों में हुक्का पीने वाले बड़े बुजुर्गो ने भी संक्रमण के प्रभाव के कारण अपनी बैठकों पर पूर्ण विराम लगा दिया है।

जिलाधीश जयवीर सिंह आर्य के निर्देशानुसार विभाग का प्रचार वाहन लगातार कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाए हुए है। जागरूकता अभियान की इस कड़ी में शनिवार को हरिपुर, पालवास, ढाणा लाडनपुर, ढाना नरसान, कितलाना, नीमड़ीवाली, नंदगांव, रूपगढ़, झरवाई, पहलादगढ़, नवां, धिराना, कुसंभी, मालवास, निगाना कलां, निगाना खुर्द, रिवासा ढाणी, धारण, बादलवाला, बिडौला, छपार रागड़ान, छपार जोगियान, किरावड़, भूरटाना, अलखपूरा आदि गांवों में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों व सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना को लेकर जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी