इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मनाया मांग दिवस

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा राज्य की 38 शाखाओं के डाक्टरों ने राष्ट्रीय आइएमए के निर्णय की अनुपालन में 15 जून को हरियाणा में काली पट्टियां बांधकर मांग दिवस मनाया। इस दौरान निर्णय लिया कि मांगें न मानने पर 18 जून को पूरे देश में विरोध दिवस मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:00 AM (IST)
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मनाया मांग दिवस
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मनाया मांग दिवस

जागरण संवाददाता, भिवानी : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा राज्य की 38 शाखाओं के डाक्टरों ने राष्ट्रीय आइएमए के निर्णय की अनुपालन में 15 जून को हरियाणा में काली पट्टियां बांधकर मांग दिवस मनाया। इस दौरान निर्णय लिया कि मांगें न मानने पर 18 जून को पूरे देश में विरोध दिवस मनाया जाएगा। डा. करन पूनिया आइएमए प्रदेश अध्यक्ष के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी डाक्टरों द्वारा सुरक्षा की मांग को उचित बताया। आइएमए राज्य सचिव डा. मुकेश पंवार, वित्त सचिव डा. स्वस्ति शर्मा, आइएमए राज्य विशेषज्ञ संघ अध्यक्ष डा. नरेंद्र तनेजा, सचिव डा. संजय सिगला, राज्य आइएमए महिला डाक्टर्स की अध्यक्ष डा. वन्दना पूनिया, सचिव डा. अनिता पंवार, भिवानी ब्रांच के सदस्य, डा. रमेश खासा, डा. पंकज स्योराण, डा. आनंद कुमार ने मांगों को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि कहा कि डाक्टरों के साथ हिसा को रोकने के लिए तुरन्त सशक्त कानून बने व उसे दृढ़ता से लागू किया जाए। अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाए, पुलिस सुरक्षा दी जाए, डाक्टरों के खिलाफ हो रही हिसा के निस्तारण के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जाए।

भिवानी बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यजीत पिलानिया, नटराज कला मंच से नरेंद्र अग्रवाल, लायंस क्लब से उमेद पूनिया, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कौंसिल से प्रो. कृष्ण कुमार यादव, अनिल सांगवान, राज सिंह, परफेक्ट हेल्थ क्लब से अमित शर्मा, गौरव सेठ, डा. बनी सिंह, डा. कपिल शर्मा ने भी डाक्टरों के साथ आये दिन हो रही हिसा, मारपीट, अस्पतालों में लूटपाट व तोडफोड़ की घटनाओं को शर्मनाक बताया और कहा कि किसी भी देश के लिए यह निदनीय है। आने वाले समय में इस भय के माहौल में नुकसान मरीजों को होने वाला है अति गम्भीर मरीजों को हिसा के डर से डाक्टर इलाज करने में असमर्थता जताएंगे और मरीज इधर से उधर भटकने व आने जाने में ही वक्त जाया करेगा। उन्होंने दोहराया कि बाबा रामदेव को गिरफ्तार करने की मांग जारी रहेगी। उन्होंने मरीजों के अंदर टीकाकरण को लेकर भय पैदा कर दिया है। सभी पदाधिकारियों ने जयवीर सिंह आर्य उपायुक्त भिवानी को उनके कैम्प आफिसमें पहुंच कर प्रधानमंत्री के नाम अपनी मांगों के निमित एक लिखित ज्ञापन भेंट किया जो उपायुक्त महोदय ने उचित कार्रवाई हेतु तुरन्त प्रेषित करने का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी