पुलिस कांस्टेबल व वायुसेना जवान सहित जिले में 14 व्यक्तियों ने हारी कोरोना से जंग

जिले में कोरोना को लेकर हालात सुधरने की बजाय और बिगड़ते जा रहे है। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमित पुलिस कांस्टेबल व वायुसेना के जवान सहित 14 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक ही दिन में 997 लोग कोरोना संक्रमित मिलने से संक्रमितों का पिछला रिकार्ड टूट गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:29 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:29 AM (IST)
पुलिस कांस्टेबल व वायुसेना जवान सहित जिले में 14 व्यक्तियों ने हारी कोरोना से जंग
पुलिस कांस्टेबल व वायुसेना जवान सहित जिले में 14 व्यक्तियों ने हारी कोरोना से जंग

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना को लेकर हालात सुधरने की बजाय और बिगड़ते जा रहे है। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमित पुलिस कांस्टेबल व वायुसेना के जवान सहित 14 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक ही दिन में 997 लोग कोरोना संक्रमित मिलने से संक्रमितों का पिछला रिकार्ड टूट गया। संक्रमितों व मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि अनेक मामले तो ऐसे सामने आ रहे है, जिनका दाह संस्कार सामान्य मौत समझ कर दिया जाता है, लेकिन उसके कुछ दिन बाद मरने वाले की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। ऐसे में खतरा आमजन पर मंडरा रहा है। प्रशासन आक्सीजन होने का बड़ा दावा कर रहा है, लेकिन कड़वी हकीकत यह है कि अनेक मरीज वेंटिलेटर व आक्सीजन ना मिलने के कारण दम तोड़ रहे है।

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दावे व हकीकत में रात दिन का अंतर दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वेंटिलेटर से लेकर आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में होने के झूठे दावे कर रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि लोग भिवानी के चौ.बंसीलाल सामान्य अस्पताल में आक्सीजन ना मिलने के कारण दम तोड़ रहे है। ऐसे अनेक मामले सामने आ रहे है, जो स्वास्थ्य विभाग की खुद की मृतकों की एटीआर रिपोर्ट में साफ सामने आ रहे है। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं सहित 14 लोगों की मौत हो गई। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 13 हजार 999 हो चुका है। इसके साथ साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या दस हजार 603 है। जिले में एक्टिव केस तीन हजार 88 है तो मरने वालों का कुल आंकड़ा तीन सौ को पा कर 308 हो गया है। यह सभी आंकड़े तेजी से बढ़ रहे है।

इन्होंने हारी कोरोना से जंग

जिले में शनिवार को गांव इंदीवाली निवासी 34 साल के पुलिस कांस्टेबल ने कोरोना से जंग हारी तो दिल्ली में कार्यरत गांव खरक खुर्द निवासी 28 साल के एयर फोर्स जवान ने भी कोरोना के कहर से दम तोड़ दिया। शांति नगर निवासी 44 साल की महिला, गुरुग्राम में जॉब करने वाले 28 साल के गांव उमरावत के युवक, भिवानी निवासी एक युवक, लोहारू के 35 साल के युवक, आम्बेडकर कालोनी निवासी एक युवक, झुप्पा खुर्द के अधेड़ उम्र व्यक्ति व गांव निमड़ीवाली के 85 साल के व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई।

आक्सीजन ना मिलने पर तड़पते रहे दो मरीज, आखिर में हुई मौत

गांव तिगड़ाना निवासी एक जवान महिला की अचानक तबियत खराब हुई तो उसके परिजन उसे इलाज के लिए चौ. बंसीलाल अस्पताल लेकर आए। वहां पर उसे आक्सीजन सिलेंडर नहीं मिला। परिजनों का आरोप है कि वह परेशान होकर उसे रेवाड़ी ले गए। वहां भी धक्के खाए, लेकिन आक्सीजन नहीं मिला आखिरकार उसे वापस भिवानी लाते समय मौत हो गई। इसी तरह अम्बेडकर कालोनी निवासी एक व्यक्ति गुरुग्राम जॉब करता था। वह भिवानी आया तो उसकी तबियत खराब हो गई। उसे चौ.बंसीलाल सामान्य अस्पताल लाए वहां पर आक्सीजन ना मिलने के कारण उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी