46वीं सीनियर स्टेट कबड्डी चैंपियनशिप में लड़कियों में सोनीपत, लड़कों में जींद की टीम रही अव्वल

जागरण संवाददाता चरखी दादरी गांव समसपुर स्थित संतरा देवी कालेज में आयोजित दो दिवसीय 46वीं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:03 PM (IST)
46वीं सीनियर स्टेट कबड्डी चैंपियनशिप में लड़कियों में सोनीपत, लड़कों में जींद की टीम रही अव्वल
46वीं सीनियर स्टेट कबड्डी चैंपियनशिप में लड़कियों में सोनीपत, लड़कों में जींद की टीम रही अव्वल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव समसपुर स्थित संतरा देवी कालेज में आयोजित दो दिवसीय 46वीं सीनियर हरियाणा राज्य कबड्डी चैंपियनशिप में लड़कियों में सोनीपत की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरे स्थान पर चरखी दादरी की लड़कियों की टीम रही और तीसरे स्थान पर झज्जर एवं जींद की लड़कियों की टीम रही। इसी प्रकार लड़कों में जींद की टीम पहले स्थान पर, दूसरे स्थान पर भिवानी एवं तीसरे स्थान पर चरखी दादरी जिले की टीम व सोनीपत जिले की टीम रही।

प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि सदस्य लोकपाल भारत सरकार महेंद्र सिंह श्योराण ने शिरकत की। चैंपियनशिप की अध्यक्षता हरियाणा कबड्डी एसोसिएशन की प्रधान डा. सुमन मंजरी आइपीएस ने की। इस प्रतियोगिता में प्रदेश से कुल 42 टीमों ने भाग लिया जिसमें 22 टीमें पुरुष व 20 टीमें महिलाओं की थी। प्रतियोगिता में जिला कबड्डी संघ के सचिव योगेश इमलोटा ने बताया कि क्वाटर फाइनल में चरखी दादरी की लड़कियों की टीम ने कैथल की टीम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और सेमीफाइनल में जींद की टीम को हराकर व फाइनल में सोनीपत की टीम से मामूली अंतर से द्वितीय स्थान पर रही। इसी प्रकार लड़कों में प्री-क्वाटर में पंचकूला को हराकर क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया और क्वाटर फाइनल में झज्जर को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में भिवानी की टीम से मामूली अंतर से चरखी दादरी की टीम तृतीय स्थान पर रही। प्रतियोगिता को सफल बनाने में संतरा देवी कालेज के स्टाफ सदस्यों का विशेष सहयोग रहा। इस प्रतियोगिता में पूर्व प्रधान हरियाणा कबड्डी एसोसिएशन विजय प्रकाश चीफ का मार्गदर्शन रहा। ये रहे उपस्थित

हरियाणा कबड्डी एसोसिएशन के उप-प्रधान सुलतान सिंह चहल, सचिव कर्मबीर दलाल, कोषाध्यक्ष जितेन्द्र बोरा, अर्जुन अवार्डी कविता चहल, ओलिपियन पूजा बोहरा, ध्यानचंद अवार्डी सज्जन पहलवान, ओलिपियन बाक्सर जितेंद्र कुमार, एशियाइ गोल्ड मेडेलिस्ट विकास कोच, प्रवीन कोच, दयाचंद ढिल्लो, मेहर चंद सांगवान, समुंद्र गौड़, रामकिशन पांडवान, नसीब एडवोकेट बाढ़डा, सोमबीर जाखड़, विजेन्द्र कोच, संजय कोच, लीला कोच, चंदन ठेकेदार, धीरज कोच, सुभाष सांगवान आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी