सिवानी में वाल्मीकि मूर्ति तोड़ने को लेकर भिवानी में एक दिसंबर को किया जाएगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता भिवानी कस्बा सिवानी में वार्ड नंबर-11 नजदीक राजकीय कन्या विद्यालय के पीछे भ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:24 PM (IST)
सिवानी में वाल्मीकि मूर्ति तोड़ने को लेकर भिवानी में एक दिसंबर को  किया जाएगा प्रदर्शन
सिवानी में वाल्मीकि मूर्ति तोड़ने को लेकर भिवानी में एक दिसंबर को किया जाएगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भिवानी : कस्बा सिवानी में वार्ड नंबर-11 नजदीक राजकीय कन्या विद्यालय के पीछे भगवान वाल्मीकि आश्रम डेरा श्री चंद्र नाथ की कुटिया में स्थापित वाल्मीकि भगवान की प्रतिमा को खंडित किए जाने का मामला शांत नहीं हो रहा है। इस मामले को सोमवार को अनुसूचित जाति समाज की एक सभा हुई। जिसकी अध्यक्षता बाल ब्रह्मचारी धर्म गुरू बाबा मनसा महाराज ने की। सभा में दूरदराज से सिवानी पहुंचे लोगों ने घटना की कड़े शब्दों में निदा की। साथ ही डीएसपी मनोज कुमार द्वारा अब तक धीमी गति से की जा रही जांच को लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने आरोपितों की घटना के एक सप्ताह बाद भी गिरफ्तारी ना किए जाने को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी। इस मामले को लेकर सोमवार को सिवानी में दिल्ली, गोहाना, हिसार, रोहतक से काफी संख्या में लोग पहुंचे। भिवानी एसपी को भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज द्वारा लेटर पैड पर आरोपितों के नाम उजागर किए जाने के बाद भी पूछताछ तक ना करने पर सवाल उठाए। सभा में प्रशासन को दिए गए तीन दिन आ अल्टीमेटम समाप्त होने पर अब आंदोलन का निर्णय लिया गया। धर्मगुरु बाल ब्रह्मचारी बाबा मनसा महाराज के निर्णय को एक सुर में समर्थन करते हुए सभी ने भिवानी जिला मुख्यालय पर डीसी को वाल्मीकि समाज एवं अनुसूचित जाति द्वारा बुधवार एक दिसंबर को प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

धर्म गुरू बाबा मनसा महाराज ने कहा कि नेहरू पार्क नजदीक घंटाघर सुबह 11 बजे एकत्रित होंगे। वहां से प्रदर्शन करते हुए अनुसूचित जाति समाज इकट्ठा होगा। मूर्ति तोड़ने के विरोध में प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचेंगे। वहां पर उपायुक्त के माध्यम से मुख्य मंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। संघर्ष समिति का प्रधान वजीर को चुना गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से चेयरमैन नगरपालिका सुरेश खटक, राजकुमार खटक, पूर्व पार्षद संजय राणा, सुनील, रवि, भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के प्रदेश अध्यक्ष रमेश ढिकाव, वहीं एक जन कल्याण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

संजय तोशाम, बबल पहलवान, गुलाब सिंह, श्यामलाल तोशाम, मुकेश उर्फ गिडू पहलवान, काके पहलवान, रवींद्र खरक, दिल्ली से यशविद्र पहलवान, महम चौबीसी के प्रधान भीम सिंह, मनीष ,कैलाश, सुनील, रवि, अमित, संदीप, विकास उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी