सरकार मांगें माने नहीं मानती तो छह को लेंगे बड़ा फैसला : राकेश आर्य

हरियाणा बिजली वितरण निगम की तानाशाही व प्रशासन की अनदेखी के चल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:26 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:26 AM (IST)
सरकार मांगें माने नहीं मानती तो छह को लेंगे बड़ा फैसला : राकेश आर्य
सरकार मांगें माने नहीं मानती तो छह को लेंगे बड़ा फैसला : राकेश आर्य

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा बिजली वितरण निगम की तानाशाही व प्रशासन की अनदेखी के चलते पिछले 46 दिनों से गांव निमड़ीवाली में धरने पर बैठे किसानों के सब्र का बांध टूटने लगा है। अब किसान सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। इसी के चलते गांव निमड़ीवाली के किसानों ने कंपनी व प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पांच अगस्त तक उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे छह अगस्त को किसान महापंचायत आयोजित कर वे बड़ा फैसला लेने को मजबूर होंगे। वहीं पिछले सात दिनों से आमरण अनशन पर बैठे राकेश आर्य, वीरभान गिल व करतार फौजी की सेहत बिगड़ने लगी है, जिनकी जानकारी सांसद को देने के बाद भी धरना स्थल पर कोई मेडिकल टीम चैकअप के लिए नहीं पहुंची।

सोमवार को धरने की अध्यक्षता राजेंद्र हालुवास, राजेंद्र सिंह डोहकी, प्रमोद यादव प्रहलादगढ़, सुमेर शर्मा नंदगांव, राजबीर मलिक अजीतपुर, बलवान ढाणा नरसाण, जय सिंह कितलाना, रामसिंह गुर्जर ढाणी जंगा ने की। सांगवान खाप के पूर्व प्रवक्ता रणधीर सिंह घिकाड़ा ने धरने को समर्थन दिया।

इस मौके पर हंशा गुलिया, सतबीर जांगड़ा, दिनेश, बिजु, राजकुमार, बिजेंद्र सिंहमार, जसबीर सिंहमार, जोरा प्रजापत, धर्मपाल दहिया, राजबीर दहिया, कुलबीर शास्त्री, मौजूद रहे। सरकार की गलत नीतियों से लोगों में रोष : प्रवीन नैन

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव प्रेमनगर में ग्रामीणों द्वारा सरकार को लीज पर दी गई जमीन पर मेडिकल कालेज का निर्माण करवाने व सीबीएलयू की नौकरियां और शैक्षणिक सीटों में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले सात माह से चल रहे धरने को हरियाणा स्वाभिमान सभा के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीन नैन ने अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि उनकी मांगें जनहित में व जायज हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की गलत नीतियों के कारण आज आम जनता में भारी रोष है। हर वर्ग सरकार से परेशान है। धरने की अध्यक्षता जयबीर ढांडा ने की। इस अवसर पर राजेश, बिन्द्र, सुखबीर कोकी, सुनील, बलवान, सुरेश फौजी, अशोक, दिलबाग,राजकुमार दुहन, राजेन्द्र फौजी, बलबीर, कर्मबीर आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी