10 और 15 रुपये से ज्यादा किराया लिया तो खैर नहीं, आटो ई रिक्शा पर चस्पाए निर्धारित किराए के स्टीकर

अब विद्यार्थियों और वरिष्ठ नागरिकों से 10 रुपये और आम नागरिकों से 15 रुपये से ज्यादा आटो ई रिक्शा किराया लिया तो खैर नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:40 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:40 AM (IST)
10 और 15 रुपये से ज्यादा किराया लिया तो खैर नहीं, आटो ई रिक्शा पर चस्पाए निर्धारित किराए के स्टीकर
10 और 15 रुपये से ज्यादा किराया लिया तो खैर नहीं, आटो ई रिक्शा पर चस्पाए निर्धारित किराए के स्टीकर

जागरण संवाददाता, भिवानी : अब विद्यार्थियों और वरिष्ठ नागरिकों से 10 रुपये और आम नागरिकों से 15 रुपये से ज्यादा आटो ई रिक्शा किराया लिया तो खैर नहीं। उपायुक्त के सख्त आदेश की पालना और निर्धारित किराए के स्टीकर आटो ई रिक्शा पर चस्पाने के तहत पहले दिन यातायात पुलिस ने 45 आटो और ई रिक्शा पर ये स्टीकर लगाए। शहर के सभी आटो ओर ई रिक्शा पर ये स्टीकर लगाए जाएंगे। साथ ही यह भी कहा गया कि किसी आटो और ई रिक्शा चालक ने इन स्टीकरों को उखाड़ा या हटाया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिन आटो पर ये स्टीकर लगाए गए हैं उनके नंबर नोट किए गए हैं। यात्रियों के साथ किसी प्रकार की बहस या लड़ाई करते कोई पाया गया तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी।

निर्धारित किराया लागू करवाने के लिए उपायुक्त ने गठित की है कमेटी :

उपायुक्त आरएस ढिल्लो ने निर्धारित 10 और 15 रपये आटो ई रिक्शा किराए की पालना के लिए अतिरिक्त उपायुक्त की अगवाई में कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी इसकी पालना के लिए जरूरी कदम उठाएगी। इसी कड़ी में सोमवार को शहर में हांसी गेट, घंटाघर आदि चौकों पर निर्धारित किराए के स्टीकर आटो और ई रिक्शा पर लगाए गए। एक यूनियन 20 रुपये किराया लेने पर अड़ी थी

शहर की एक आटो यूनियन 20 रुपये प्रति किराया लेने पर अड़ी थी। अब वह प्रशासन की मानते हैं या विरोध करते हैं यह देखने वाली बात होगी। निर्धारित किराया लागू करवाने के लिए प्रशासन ने सख्ती से यह कदम उठाया है। लिए शहर के सभी आटो और ई रिक्शा पर ये स्टीकर लगवाने का निर्णय लिया है।

पहले दिन 45 आटो और ई रिक्शा पर निर्धारित 10 और 15 रुपये किराए के स्टीकर लगवाए हैं। यह अभियान जारी रहेगा। शहर में दौड़ रहे सभी आटो और ई रिक्शा पर स्टीकर लगाए जाएंगे। उपायुक्त आदेशों की पालना सुनिश्चित की जाएगी। किसी ने आदेशों की उल्लंघना की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विक्रांत, यातायात प्रबंधक,भिवानी।

chat bot
आपका साथी