दुकानों में चोरी करने वाली महिलाओं का गिरोह लोहारू में था सक्रिय

दुकानों व माल में चोरी करने वाली महिलाओं का एक गिरोह सोमवार को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:22 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:22 AM (IST)
दुकानों में चोरी करने वाली महिलाओं का गिरोह लोहारू में था सक्रिय
दुकानों में चोरी करने वाली महिलाओं का गिरोह लोहारू में था सक्रिय

संवाद सहयोगी, लोहारू : दुकानों व माल में चोरी करने वाली महिलाओं का एक गिरोह सोमवार को लोगों के हत्थे चढ़ गया। एक माल के मालिक ने सीसीटीवी फुटेज व चौकसी से गिरोह की कुछ सदस्य महिलाओं का पकड़ लिया लेकिन वे छुटकर भाग निकली। बाद में सूचना मिलते ही मुस्तैद पुलिस ने अलग-अलग जगह से इन्हें पकड़ लिया।

आधार मार्ट के मालिक विवेक सांगवान ने बताया कि सोमवार को सामान खरीदने के बहाने पांच महिलाएं एक साथ मार्ट में आई। संदिग्ध होने के चलते उन्होंने उन पर विशेष निगरानी शुरू कर दी। थोड़ी ही देर बाद इन महिलाओं ने कीमती सामान के पैकेट शाल जैसे कपड़ों में छुपाने शुरू कर दिए। उन्होंने इनसे ये सामान निकालने के लिए कहा तो वे आनाकानी करने लगी। उन्होंने स्वजनों की सहायता से इन महिलाओं को काबू कर लिया, लेकिन बाद में हंगामा होने पर ये महिलाएं सामान को वहीं छोड़कर फरार हो गई। उन्होंने थाना प्रभारी को फोन पर इसकी सूचना तुरंत दी और खुद उनका पीछा करने लगे। थोड़ी देर बाद ये सभी महिलाएं बस स्टैंड पर महेंद्रगढ़ जाने वाली बस में बैठी मिली। इसी दौरान पुलिस की पीसीआर में महिला पुलिस कर्मी समेत पूरी टीम बस स्टैंड पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर इनमें से तीन महिलाएं मौके से फरार हो गई, लेकिन तीन को पुलिस ने पकड़ लिया। बाद में फरार हुई तीन महिलाओं को भी पिलानी रोड से पकड़ लिया गया। पकड़ी गई सदस्यों में चार महिलाएं हैं जबकि दो छोटी उम्र की लड़कियां हैं। एक छोटा बच्चा भी उनके पास है। इन्होंने अपने आपको राजस्थान के कोटा जिले के शिकारी घुमंतू जाति का बताया। ये महिलाएं पिछले तीन दिन से लोहारू के बाजारों की दुकानों में चोरी कर रही थी। इनके पास से 8-10 जींस, इतने ही लेडिज सूट तथा कुछ टी-शर्ट बरामद की गई हैं।

थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि विवेक सांगवान की शिकायत पर पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज कर इनसे सख्ती से पूछताछ शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी