बाबा पीर की मजार के दानपात्र से नकदी चोरी करने के मामले में बच्ची गिरोह का सरगना नरेंद्र व दो साथी गिरफ्तार

कस्बा मुंढाल स्थित दाताना पीर बाबा मजार के दानपात्र से नकदी चोरी कर ले जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार रात को जींद में छापे मारी कर बच्ची गिरोह के सरगना नरेंद्र उर्फ बच्ची सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:00 AM (IST)
बाबा पीर की मजार के दानपात्र से नकदी चोरी करने के मामले में बच्ची गिरोह का सरगना नरेंद्र व दो साथी गिरफ्तार
बाबा पीर की मजार के दानपात्र से नकदी चोरी करने के मामले में बच्ची गिरोह का सरगना नरेंद्र व दो साथी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भिवानी : कस्बा मुंढाल स्थित दाताना पीर बाबा मजार के दानपात्र से नकदी चोरी कर ले जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार रात को जींद में छापे मारी कर बच्ची गिरोह के सरगना नरेंद्र उर्फ बच्ची सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक स्विफ्ट कार व पांच हजार रुपये की नकदी बरामद की है। पुलिस द्वारा आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। गिरोह के सरगना नरेंद्र बच्ची के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती, हत्या प्रयास, व दुष्कर्म व चोरी सहित 18 मामले दर्ज हैं।

जिला जींद निवासी शिवकेश ने थाना सदर पुलिस को एक शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने पुलिस को बताया कि कस्बा मुंढाल बाबा पीर दाताना मजार पर रखवाली के लिए चौकीदार तैनात किया हुआ है। चौकीदार ने शिवकेश को बताया कि 1 मई 2021 की रात को बाबा पीर की मजार के गेट का ताला तोड़कर दानपात्र से चोर नकदी चोरी कर ले गए। इस मामले में पुलिस चौकी मुंढाल के मुख्य सिपाही जोगेंद्रपाल ने अपनी टीम के साथ तीन आरोपितों गांव सिघवा खास निवासी नरेंद्र उर्फ बच्ची, महम निवासी राजा व पारस वाला मोहल्ला महम निवासी साहिल को काबू किया है। पुलिस द्वारा आरोपितों से दानपात्र से चोरी की गई पांच हजार रुपये की नकदी व स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई है। आरोपित राजा के विरोध चोरी के दो अभियोग थाना में महम जिला रोहतक में दर्ज है तो चोरी का एक अभियोग थाना सदर भिवानी में दर्ज है। उसके साथी आरोपित साहिल के विरुद्ध चोरी का एक अभियोग थाना में महम व एक अभियोग थाना सदर भिवानी दर्ज है।

सरगना नरेंद्र पर दर्ज है अन्य कई मामले

यह गिरोह नरेंद्र उर्फ बच्ची के नेतृत्व में काम करता था। उसके इशारे पर ही पीर बाबा मजार में चोरी की गई थी। आरोपित नरेंद्र उर्फ बच्ची के विरुद्ध विभिन्न जिलों में चोरी, शस्त्र अधिनियम, हत्या का प्रयास, जान से मारने की धमकी, हत्या आदि विभिन्न धाराओं के तहत 18 अभियोग अंकित हैं। पुलिस द्वारा तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपित नरेंद्र उर्फ बच्ची को जिला कारागार भेजने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही आरोपित राजा व साहिल को एक-एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड अवधि के दौरान पुलिस टीम के द्वारा आरोपितों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

ये मामले है दर्ज :

थाना -- दिनांक ----- अपराध

महम -- 7 जनवरी 1999--- आ‌र्म्ज एक्ट

जुलाना -- 18 फरवरी 2021-- डकैती

हांसी सिटी -- 9 मई 1998-- चोरी

हांसी सिटी--- 18 अप्रैल 1998 -- चोरी

महम थाना --- 22 अक्टूबर 2010-- चोरी

नारनौंद थाना--- 8 मार्च 2015 -- चोरी

महम थाना -- 27 जून 2015 -- लूट प्रयास

महम थाना -- 6 सितबर 2015 -- हत्या प्रयास

नारनौंद थाना-- 23 मई 2016 --- हत प्रयास

सदर थाना भिवानी --23 मार्च 2016 -- हत्या प्रयास

महम थाना -- 23 मई 2016 -- जान से मारने की धमकी

महम थाना -- 1 अप्रैल 2017 -- शस्त्र अधिनियम

शहर थाना भिवानी- 31 मार्च 2017 -- सड़क हादसा

महम थाना -- 8 जुलाई 2017 -- दुष्कर्म व अपहरण

महम थाना -- 18 अप्रैल 2019 -- हत्या

थाना बांस -- 22 अक्टूबर 2010-- हत्या

थाना बांस -- 30 मार्च 2015 --- चोरी

थाना सदर भिवानी-- 1 मई 2021 -- चोरी

chat bot
आपका साथी