ऑनलाइन ऋण देने के नाम पर की की धोखाधड़ी, 1.30 लाख रुपये ठगे

जिले के गांव छपार निवासी एक युवक को लोन देने के नाम पर ऑ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:42 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:42 AM (IST)
ऑनलाइन ऋण देने के नाम पर की की धोखाधड़ी, 1.30 लाख रुपये ठगे
ऑनलाइन ऋण देने के नाम पर की की धोखाधड़ी, 1.30 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जिले के गांव छपार निवासी एक युवक को लोन देने के नाम पर ऑनलाइन लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव छपार निवासी दीपक ने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है। कुछ दिन पहले उसकी फेसबुक आइडी पर एक फाइनेंस कंपनी से लोन संबंधित रिक्वेस्ट आई थी। उसने लोन लेने के लिए उक्त आइडी पर अपना मोबाइल नंबर डाल दिया। दीपक के अनुसार कुछ समय बाद उसके वाट्सएप नंबर पर लोन अप्रूव्ल का एक पत्र आया। जिसके बाद उसने कंपनी द्वारा मांगने पर अपने दस्तावेज एक वाट्सएप नंबर पर भेज दिए।

दीपक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके बाद कंपनी द्वारा लोन फीस के नाम पर मांगे गए 5905 रुपये उसने फोन-पे एप्लीकेशन के माध्यम से भेज दिए। उसके बाद एक व्यक्ति ने उसे फोन कर दोबारा से 5904 रुपये जमा करवाने को कहा। जिस पर उसने यह राशि भी फोन-पे एप्लीकेशन से भेज दी। पीड़ित के अनुसार उसके बाद भी जीएसटी, टीडीएस, एनओसी के नाम पर उससे अलग-अलग एक लाख तीस हजार रुपये मांगे गए। यह राशि भी उसने फोन पे एप्लीकेशन के माध्यम से भेज दी। उसके बाद भी उक्त लोगों द्वारा उससे करीब 90 हजार रुपये और मांगे गए। लेकिन उसने ये रुपये देने से मना कर दिया। दीपक ने बताया कि जब उसने उक्त लोगों से पहले जमा करवाए गए रुपये वापस मांगे तो उन्होंने रुपये वापस देने से मना कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने धोखाधड़ी की शिकायत दादरी सदर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी