भिवानी बना रेड जोन, रविवार को जिले में पाए गए पांच नए कोरोना पॉजिटिव

रविवार को भी जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हो चुकी है। भिवानी अब ओरेंज जोन से रेड जोन बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:46 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:46 AM (IST)
भिवानी बना रेड जोन, रविवार को जिले में पाए गए पांच नए कोरोना पॉजिटिव
भिवानी बना रेड जोन, रविवार को जिले में पाए गए पांच नए कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार देर शाम विधायक के परिवार सहित 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट एक साथ पॉजिटिव मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। रविवार को भी जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हो चुकी है। भिवानी अब ओरेंज जोन से रेड जोन बन गया है।

नगर विधायक घनश्याम सर्राफ का रिहायसी एरिया बाग कोठी होट-स्पोट एरिया घोषित कर दिया गया है। जिले में रविवार को मिले पांच कोरोना पॉजिटिव में दो भिवानी शहर के है तो एक गांव हालुवास, एक सांगा गांव व एक मरीज बवानीखेड़ा का है। इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेने के लिए कोरोना कोविड-19 कोर्डिनेटर डॉ. राजेश के नेतृत्व में उनके क्षेत्र में पहुंची।

जिले में अब तक कुल 2923 सैंपल लिए जा चुके है। इनमें से 2775 नेगेटिव पाए गए हैं। रविवार तक 116 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी थी। जिले में सबसे पहले मानहेरू व गांव संडवा में एक-एक जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले थे। उसके बाद कभी कभार एक दो केस आए, लेकिन वह साथ की साथ ठीक होते रहे। पर अब 23 मई से कोरोना का कहर लगातार जारी है।

अब जिला में कोरोना के 26 एक्टिव केस हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 33 पहुंच चुकी है, जिनमें से सात ठीक होकर अपने घर जा चुके है। संक्रमित मिले सभी मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की कोविड-19 टीम ने आइसोलेट कर दिया है। दिल्ली से सामान लेकर आने वाला दुकानदार मिला संक्रमित

रविवार को कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों में से एक भिवानी के गोशाला मार्केट निवासी इलेक्ट्रोनिक्स दुकान संचालक है। उसका दिल्ली के भागीरथ पैलेस में आना जाना रहा है। उसकी सराय चौपटा गोशाला मार्केट में इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान है। उसने 29 मई को सैंपल करवाया था। दूसरा केस पुराना बस अड्डा से 53 साल की की एक महिला है जो पहले से बीमार चल रही है। उसे लेकर बाजार के दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। गुरुग्राम में बस परिचालक भी कोरोना पॉजिटिव

बवानीखेड़ा निवासी एक व्यक्ति जो गुरुग्राम में बस कंडेक्टर है, भिवानी लौटा और उसे खांसी जुकाम की शिकायत हुई। उसका टेस्ट किए जाने पर वह कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 26 मई को प्रवासी मजदूरों को लेकर अलीगढ़ गया था। उसके बाद यह 27 मई को गुरुग्राम आया। बाद में 29 मई को इसने अपना कोरोना का टेस्ट सामान्य अस्पताल भिवानी में करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव मिला है।

तीसरा केस गांव हालुवास का है। हालुवास निवासी युवक दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में सुरक्षा गार्ड है। डॉ. राजेश ने बताया कि पांचवां केस गांव सांगा के एक युवक का है। गांव सांगा निवासी युवक हाल ही में गोवाहाटी से आया था। अब भिवानी ओरेंज जोन से रेड जोन बन गया है। भिवानी शहर से विधायक का बाग कोठी एरिया हॉट स्पोट एरिया घोषित किया गया है। कोरोना महामारी से बचने के लिए लोग साफ-सफाई व शारीरिक दूरी रखने के साथ स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करें।

- डॉ. राजेश कुमार, कोविड-19 को-आर्डिनेटर, जिला भिवानी

chat bot
आपका साथी