पेरामेडिकल स्टाफ हिसार भेजना जिले से अन्याय : कृष्ण लेघां

जिले में पहले ही डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। फिर भी यहां से स्टाफ को हिसार भेजा जा रहा है। कांग्रेस नेता कृष्ण लेघां और सविता मान ने स्टाफ हिसार भेजने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे जिले के साथ सरासर अन्याय और भेदभाव करार दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:39 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:39 AM (IST)
पेरामेडिकल स्टाफ हिसार भेजना जिले से अन्याय : कृष्ण लेघां
पेरामेडिकल स्टाफ हिसार भेजना जिले से अन्याय : कृष्ण लेघां

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में पहले ही डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। फिर भी यहां से स्टाफ को हिसार भेजा जा रहा है। कांग्रेस नेता कृष्ण लेघां और सविता मान ने स्टाफ हिसार भेजने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे जिले के साथ सरासर अन्याय और भेदभाव करार दिया।

दोनों नेताओं ने कहा कि जिला अस्पताल और सीएचसी व पीएचसी सेंटर पहले से ही स्टाफ और संसाधनों की कमी से जूझ रहे हैं। इस वजह से कोरोना मरीजों और उनके परिजनों को भारी दिक्कत उठानी पड़ रही है। इन हालात में पैरामेडिकल स्टाफ को हिसार भेजना दर्शाता है कि जिले के हालात को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। लोगों को सरकार ने उनके हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने स्थानीय भाजपा नेताओं की चुप्पी पर हैरानी भी जताई।

कृष्ण लेघां ने आरोप लगाया कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, तब से जिले के प्रति उपेक्षित व्यवहार कर रही है। आठ वर्ष पहले तत्कालीन सांसद श्रुति चौधरी ने अपने अथक प्रयासों से जिले में नए मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ बजट की भी मंजूरी दिलाई थी। यदि भाजपा सरकार ने समय पर मेडिकल बना दिया होता तो जिले के लोगों को इतनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ती। उन्होंने याद दिलाया कि चौधरी बंसीलाल ने जिला अस्पताल के रूप में इतना बड़ा हेल्थ सिस्टम खड़ा किया था, जिसे उस समय एशिया का सबसे बड़ा जिला अस्पताल होने का गौरव मिला था। लेकिन, महामारी के इस दौर में भाजपा सरकार न तो इतने बड़े अस्पताल को ढंग से संभाल पा रही है और न ही मेडिकल कॉलेज तैयार कर सकी।

chat bot
आपका साथी