भारत बंद : आज संभलकर निकलें, जाम से होगा सामना

आज आप घर से बाहर जा रहे हैं तो जरा संभलकर निकलियेगा। भारत

JagranSun, 26 Sep 2021 06:41 PM (IST)
भारत बंद : आज संभलकर निकलें, जाम से होगा सामना

जागरण संवाददाता, भिवानी : आज आप घर से बाहर जा रहे हैं तो जरा संभलकर निकलियेगा। भारत बंद के तहत किसानों ने पूरी तैयारी की है। साथ ही प्रशासन भी अलर्ट है और पल-पल की अपडेट ली जा रही है। पुलिस प्रशासन को भी पूरी तरह से अलर्ट किया गया है। यातायात के साथ दूसरी जरूरी चीजों की आपूर्ति बहाल रखने को पूरी तैयारी की गई है। 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पर सुबह छह बजे से लेकर शाम चार बजे तक भारत बंद का निर्णय लिया गया है। इसके तहत किसान कालुवास, बवानीखेड़ा और फतेहगढ़ में रेल पटरी पर बैठेंगे और भिवानी और दादरी में 25 जगह पर रोड जाम करेंगे।

कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने पर वक्ताओं ने कहा कि इलाके की तमाम खापें, सामाजिक, किसान, मजदूर, व्यापारी और कर्मचारी संगठनों ने एकजुटता दिखाते हुए जनसहयोग से बंद को कामयाब करने का बीड़ा उठाया है। दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान चालीस के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि तीनों काले कानून बनाने के पीछे सरकार का मकसद अंबानी और अडानी जैसे बड़े औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाना है। उन्होंने भारत बंद को शांतिपूर्वक ढंग से कामयाब करने की अपील की। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर धरने के 276वें दिन खाप सांगवान 40 के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप से राजू मान, फौगाट खाप से धर्मपाल खातीवास, किसान सभा से रणधीर कुंगड़, दिलबाग ढुल, जाटू खाप से मास्टर राजसिंह, सुभाष यादव, मुन्नी देवी, राजबाला कितलाना, विद्या देवी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। धरने का मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया।

बाक्स :

यहां रोकी जाएगी रेलगाड़ी :

1. कालुवास फाटक।

2. बवानीखेड़ा

3. फतेहगढ़ इन जगहों पर किसान करेंगे रोड जाम

भिवानी जिले में लोहारू, जुई, सिवानी, बहल, तोशाम, मिरान, ईशरवाल, बवानीखेड़ा, प्रेमनगर, धनाना, बामला, कालूवास मोड़ पर जाम रहेगा। दादरी जिले में फतेहगढ़ रेल रोकी जाएगी, रावलधी बाईपास, समसपुर बाईपास, लोहारू चौक, चिड़िया मोड़, महेंद्रगढ़ मोड़, आदमपुर, बिरही, अटेला, बाढड़ा, काकड़ोली हुक्मी, मोरवाला टोल में रोड जाम किए जाएंगे। रोडवेज बसें चलेंगी, जहां रास्ता बंद होगा उस रूट को डायवर्ट किया जाएगा

भिवानी डिपो और तोशाम सब डिपो ने रोडवेज को सुचारू चलाने के लिए व्यवस्था की है। संस्थान प्रबंधक पवन कुमार की अगआई में भिवानी बस अड्डा और वर्कशाप पर नजर रखने के लिए छह कर्मचारियों की कमेटी का गठन किया गया है। इसी प्रकार तोशाम बस स्टैंड और वर्कशाप की व्यवस्था संभालने के लिए संस्थान प्रबंधक कुलदीप की अगआई में पांच कर्मचारियों की कमेटी का गठन किया गया है। यह बताया गया है कि डिपो से बसें चलाई जाएंगी। जिस रूट पर रास्ता जाम होगा वहां से बसों को डायवर्ट किया जाएगा। प्रयास रहेगी यात्रियों को परेशानी न हो। बिजली पानी की आपूर्ति सुचारू रहेगी :

बिजली निगम और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बिजली की सुचारू आपूर्ति बहाल रहेगी। कर्मचारियों को अलर्ट किया गया है। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पानी की सुचारू आपूर्ति भी जारी रहेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.