पूर्व मंत्री कविता जैन को किसानों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने संभाला मोर्चा

स्थानीय गामड़ी क्षेत्र स्थित जैन मंदिर में एक समारोह में शिरकत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:43 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:43 AM (IST)
पूर्व मंत्री कविता जैन को किसानों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने संभाला मोर्चा
पूर्व मंत्री कविता जैन को किसानों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने संभाला मोर्चा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय गामड़ी क्षेत्र स्थित जैन मंदिर में एक समारोह में शिरकत करने पहुंची भाजपा नेत्री, पूर्व मंत्री कविता जैन को किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा। किसानों ने तीनों कृषि बिलों के विरोध में कविता जैन को काले झंडे दिखाए। पुलिस ने किसी तरह किसानों की भीड़ को समारोह स्थल से दूर किया। किसान नेता राजू मान जब काला झंडा लेकर पूर्व मंत्री कविता जैन की गाड़ी के सामने आए और उन्हें रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने तेजी से गाड़ी भगा ली जिससे राजू मान गाड़ी की चपेट में आने से बाल-बाल बचे।

रविवार को भाजपा नेत्री एवं पूर्व मंत्री कविता जैन दादरी में एक समारोह में शिरकत करने पहुंची थी। किसानों को जैसे ही उनके आगमन की खबर लगी तो समारोह स्थल के समीप एकत्रित हो गए। उधर समारोह में अंदर बैठी कविता जैन को किसानों के आने की भनक लगी तो आनन फानन में वो बाहर आ गाड़ी में बैठ गई। किसानों ने उनको जाते देख उनकी गाड़ी को घेर काले झंडे दिखाते हुए विरोध किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाला।

इस मौके पर किसान नेता राजू मान ने कहा कि किसान तीन महीनों से कृषि बिलों के विरोध में सड़कों पर बैठने को मजबूर हैं। मगर भाजपा नेता आज भी राजनीति चमकाने के लिए कार्यक्रम में शिरकत करने आये हैं। इनको किसानों के हितों से सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा या जजपा नेता दादरी में प्रवेश करेगा उसका विरोध किया जाएगा। इलाके की खापों ने कृषि बिलों के विरोध में भाजपा व जजपा नेताओं का बहिष्कार कर प्रवेश पर पाबंदी लगा रखी है।

इस मौके पर कृष्ण फौगाट, महेंद्र फौगाट, जय सिंह, वीरेन्द्र पप्पू पार्षद, भूपेंद्र, नत्थूराम, नरेंद्र फौगाट समेत अनेक किसान मौजूद रहे। सूचना मिलने पर खाप फौगाट उन्नीस के प्रधान बलवंत नंबरदार, सचिव सुरेश फौगाट, उपप्रधान धर्मपाल महराणा, सर्वजातीय श्योराण खाप पच्चीस के प्रधान बिजेंद्र बेरला, गंगाराम श्योराण, कमलेश भैरवी, सूरजभान सांगवान, शमशेर सांगवान, जगदीश हुई, कर्ण सिंह, लीलाराम समसपुर, विजय लाम्बा, भूपेंद्र फौगाट, सुरेंद्र नम्बरदार, वजीर फौगाट, बोरा फौगाट, समेर सिंह सहित बड़ी संख्या में किसान पहुंचे।

उन्होंने कहा कि जब तक तीनों काले कानून रद नहीं होते भाजपा और जजपा नेताओं का विरोध जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी