किसानों ने निकाला रोष मार्च

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी की अगुवाई में सैक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Oct 2018 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 06:56 PM (IST)
किसानों ने निकाला रोष मार्च
किसानों ने निकाला रोष मार्च

संवाद सहयोगी, बाढड़ा:

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी की अगुवाई में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को बाढड़ा कस्बे के जुई रोड स्थित एसडीएम कार्यालय के समक्ष संयुक्त किसान संगठन की अगुवाई में किसानों की समस्याओं को लेकर चल रहे धरने पर पहुंच कर उनकी मांगों का समर्थन किया। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों की उपेक्षा सहन नहीं की जाएगी। आंदोलनकारी किसानों ने चेतावनी दी कि यदि बर्बाद फसलों की स्पेशल गिरदावरी, बाढड़ा में बाजरा खरीद शुरु नहीं की गई तो 12 अक्टूबर को आंदोलन को तेज करते हुए एसडीएम कार्यालय में कामकाज ठप कर सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन शुरू किया जाएगा।

भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल बाढड़ा की अध्यक्षता में दिए जा रहे धरने पर पहुंची पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि किसान हित के लिए केवल कांग्रेस ही ¨चतित है। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रामप्रताप शर्मा, किसान मजदूर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेन्द्र ¨सह फौगाट, प्रदेश डेलीगेट जगदीप सांगवान ने कहा कि आज किसान व कृषि उपेक्षा के दौर से गुजर रहा है। श्रुति चौधरी ने डीसी से बात की

वहीं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने दूरभाष पर दादरी के उपायुक्त से बात कर बाढड़ा क्षेत्र में धरने पर बैठे किसानों की समस्या से अवगत करवाया। ---किसानों ने रोष मार्च निकाला किसानों ने दोपहर को कस्बे की सभी गलियों में रोष मार्च निकाल कर मुख्य क्रांतिकारी चौक पर विशाल विरोध प्रदर्शन किया गया तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने पर आज पांच गांवों के दस किसानों ने भूख हड़ताल में भाग लिया। धरने पर श्योराण खाप अध्यक्ष बिजेन्द्र बेरला, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, मदन ठेकेदार, राव राम¨सह, जगदीप सांगवान, राजू मान, विजय खोरड़ा, हरी¨सह, शीशराम चेयरमैन, डा. ओमप्रकाश आदमपुर, खाप नेता सज्जन¨सह डांडमा व राज्य सचिव विद्यानंद हंसावास, भाकियु अध्यक्ष धर्मपाल बाढड़ा मीर¨सह जेवली, अशोक ढोला, प्रकाश पहलवान, सरपंच एसोसिएशन हलकाध्यक्ष सूबे¨सह कारीमोद, व्यापार मंडल अध्यक्ष रामकिशन फौजी, जाट आरक्षण संघर्ष समिति जिलाध्यक्ष राजकुमार हड़ौदी, युकां के पूर्व जिलाध्यक्ष देवेन्द्र डांडमा, मोतीराम जांगड़ा, उमेद जेवली, युकां उपाध्यक्ष सुनील ठेकेदार, भाकियू महासचिव हरपाल भांडवा, युकां नेता संदीप सांगवान, प्रदीप बाढड़ा, सुबेदार चंद्रपाल, मा. जयदीप काकड़ौली, राजकुमार जेवली, धर्मपाल बारवास, महेन्द्र जेवली, रणधीर बारवास, गिरधारी मोद, रणधीर हुई, राज ¨सह, दिलबाग गोपी इत्यादि मौजूद थे। --दुष्यंत चौटाला ने भी दिया समर्थन इनेलो सांसद दुष्यंत ¨सह चौटाला ने भी बाढड़ा के धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में उतरने का एलान करते हुए आज आंदोलन कारियों को पूरा सहयोग और समर्थन देने का एलान किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार को किसानों की नहीं बल्कि उद्योगपतियों की ज्यादा ¨चता है। इनेलो नेता नरेश द्वारका, इनेलो बुद्धिजीवी प्रकोष्ट जिलाध्यक्ष डा. विजय सांगवान मंदौला, रामफल कादमा व विजय श्योराण इनसो इत्यादि पांच दर्जन पदाधिकारियों ने धरना स्थल पर पहुंच कर सांसद दुष्यंत चौटाला का संदेश देते हुए उनके आंदोलन में पूरा सहयोग देने का वायदा किया।

chat bot
आपका साथी