किसानों ने पीएम पर लगाया झूठे सब्जबाग दिखाने का आरोप

कितलाना टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:38 PM (IST)
किसानों ने पीएम पर लगाया झूठे सब्जबाग दिखाने का आरोप
किसानों ने पीएम पर लगाया झूठे सब्जबाग दिखाने का आरोप

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कितलाना टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए शुक्रवार को वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हाथ से देने से पहले दूसरे हाथ से किसानों की जेब ढ़ीली करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने अब किसानों के खाते में दो हजार सम्मान निधि डालने की घोषणा की है। यह नाममात्र आर्थिक सहयोग है।

उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव के बाद से सात बार पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बुआई के समय में एक बार में डीएपी के बैग की कीमत सीधी सात सौ रूपये बढ़ाकर सरकार ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है। सरकार राहत देने के बजाय किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रही है। किसान नेताओं ने कहा कि किसान आंदोलन को शुरू हुए इतना लंबा वक्त बीत गया है। इस दौरान 450 से ज्यादा किसान अपनी जान गंवा चुके हैं। उसके बावजूद किसान शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन चला रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अहम त्यागकर किसान नेताओं से बातचीत करनी चाहिए।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल के धरने पर 141वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप पच्चीस के राजकुमार हड़ौदी, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, प्रताप सिंहमार, संतोष देशवाल, प्रेम शर्मा, राजबाला कितलाना, मीरसिंह ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठे सब्जबाग दिखाने में माहिर हैं। उन्होंने चुनाव से पहले किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा किया था। लेकिन महंगाई को जरूर बढ़ा दिया। आय की बजाय फसल पर लागत दोगुनी हो गई है। ये रहे मौजूद

धरने का मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर ताराचंद चरखी, सूरजभान सांगवान, रणधीर घिकाड़ा, रामफल देशवाल, बलबीर पूर्व सरपंच डोहकी, कप्तान रामफल, निहाल सिंह डोहकी, सूबेदार श्रीचंद कालूवाला, जगदीश हुई, सबीर हुसैन, सूबेदार सतबीर सिंह, पूर्व सरपंच समुंद्र सिंह, ठेकेदार जोगेंद्र डोहकी, रघबीर सारगंपुर, देशराम भांडवा, कृष्ण अखत्यारपुरा, सूबेदार कवंरशेर चंदेनी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी