भाकियू ने टीकरी बार्डर पहुंचने का किया आह्वान

फोटो 8 सीडीआर 12 जेपीजी में है। संवाद सहयोगी बाढड़ा भाकियू ने केंद्र सरकार द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 07:58 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 07:58 AM (IST)
भाकियू ने टीकरी बार्डर पहुंचने का किया आह्वान
भाकियू ने टीकरी बार्डर पहुंचने का किया आह्वान

फोटो : 8 सीडीआर 12 जेपीजी में है।

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : भाकियू ने केंद्र सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में लागू किए गए तीन कानूनों के विरोध में पिछले 25 दिनों से संचालित धरने को सोमवार को आगामी आदेश तक स्थगित कर सभी किसानों से टीकरी बार्डर पर पहुंचने का आह्वान किया। धरनारत किसानों ने संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर यह धरना खत्म करते हुए दावा किया कि अब दिल्ली सीमा पर ज्यादा से ज्यादा जनसमर्थन जुटाकर सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया जाएगा।

कस्बे के सर छोटूराम किसान भवन में भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल बाढड़ा की अध्यक्षता में आयोजित आपात बैठक को संबोधित करते हुए महासचिव हरपाल सिंह भांडवा ने कहा कि केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून किसान व कृषि विरोधी हैं। इसके कारण आज पूरा देश भाजपा सरकार के खिलाफ है।

उपमंडल स्तरीय धरने पर प्रतिदिन सैकड़ों किसान पहुंच कर सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाने की हुंकार भरते रहे हैं। भाकियू के आह्वान पर किसानों ने कितलाना टोल पर पहुंच कर राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की हौंसला अफजाई भी की। संयुक्त किसान मोर्चा ने देश भर के किसानों से अपने अपने क्षेत्रों में चल रहे धरनों को खत्म करने की अपील कर केवल दिल्ली सीमा पर संचालित धरनों में किसानों की भीड़ बढ़ाने का एलान किया है। उनके आह्वान पर सोमवार से उपमंडल स्तर पर धरने को आगामी आदेश तक स्थगित किया जा रहा है।

बैठक में सरपंच एसोसिएशन हलकाध्यक्ष सूबे सिंह फौजी, कप्तान भीम सिंह द्वारका, प्रेरक संघ प्रदेशाध्यक्ष विनोद मांढी, सरपंच गिरधारी मोद, रणधीर सिंह हुई, सूबेदार चंद्रपाल चांदवास, महेंद्र जेवली, कमल सिंह हड़ौदी, सत्यवान गोपी, प्रेम भारीवास इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी