कितलाना टोल पर किसानों के बीच पहुंचे अभय चौटाला, आंदोलन जारी रखने का किया एलान

कितलाना टोल पर किसानों के बीच पहुंचे अभय चौटाला, आंदोलन जारी रखने का किया एलान

जागरण संवाददाता चरखी दादरी संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य से साफ हो गया है कि

JagranTue, 09 Feb 2021 07:30 AM (IST)

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य से साफ हो गया है कि किसान आंदोलन को लेकर उनकी नीयत में खोट है। यह बात इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने सोमवार को कितलाना टोल पर किसानों के धरने को समर्थन देते हुए कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आंदोलन को लंबा करवा कर तोड़ना चाहते हैं जिससे सजग रहने की जरूरत है। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की इस लड़ाई में इनेलो का हर कार्यकर्ता बिना पार्टी के झंडे और बैनर के डटकर साथ देगा। उन्होंने कहा देर लग सकती है लेकिन किसानों की जीत तय है। उन्होंने जजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने भाजपा के खिलाफ ये कहकर वोट बटोरे थे कि वो किसानों का साथ देंगे। आज सत्ता के लालच में उनकी झोली में बैठे हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन लंबा चलेगा इसलिए सब मिलकर हर गांव में 10 से 15 लोगों की कमेटी बनाएं जो बार्डर और टोलों पर चल रहे धरनों को मजबूती देते रहें। उन्होंने विधानसभा से इस्तीफे पर रोशनी डालते हुए कहा कि जहां सत्ता के विरुद्ध विपक्ष में साथ देने वाला कोई ना हो ऐसे सदन का सदस्य बने रहना उन्हें गवारा नहीं था। कितलाना टोल पर किसान महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने इलाके की सभी खापों के साथ किसान, व्यापारी, सामाजिक और कर्मचारी संगठनों का आभार जताया है।

46 वें दिन भी फ्री रहा टोल

कितलाना टोल पर चल रहे अनिश्चित कालीन धरने के 46वें दिन नर सिंह डीपीई, बलवंत नंबरदार, बिजेंद्र श्योराण, प्रभुराम गोदारा, राजकुमार दलाल, राज सिंह जताई, राकेश आर्य, गंगाराम श्योराण, सुभाष यादव, बीरमति ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महापंचायत में पूरे जोश से आए 36 बिरादरी की एकजुटता ने सिद्ध कर दिया है कि सरकार का समाज और भाईचारे को बांटने का मंसूबा पूरा नहीं होगा। आज भी टोल फ्री रहा। मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। धरने पर उत्तराखंड के चमोली में आए भारी जल प्रलय में जान गंवाने और किसान आंदोलन में शहादत देने वालों के लिए धरनारत किसानों ने श्रद्धांजलि दी।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व विधायक ओमप्रकाश गोरा, ओमप्रकाश कड़वासरा, सुरेश फौगाट, शमशेर फौगाट, राजू मान, कमल प्रधान, विजय पचगांव, दिलबाग सिंह चेयरमैन, राज सिंह गागड़वास, सुनील लांबर, कुलवंत कोटिया, होशियार सिंह पूर्व कमीश्नर, कृष्ण शर्मा, नरेंद्र राज गागड़वास, इंदु परमार, विद्यानंद हंसावास, राजकुमार हड़ौदी, दिलबाग ढुल, दिलबाग ग्रेवाल, भूपेंद्र पूर्व सरपंच, बलबीर बजाड़, अनिल शेषमा, दुष्यंत कलकल, सूबेदार सत्यवीर, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.