फर्जी आरसी मामला : एसटीएफ टीम ने एक और आरोपित को लिया रिमांड पर, हो सकते हैं अहम खुलासे

जागरण संवाददाता चरखी दादरी चोरी के लग्जरी वाहनों का फर्जी दस्तावेजों के सहारे नया रजिस्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:36 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:12 AM (IST)
फर्जी आरसी मामला : एसटीएफ टीम ने एक और आरोपित को लिया रिमांड पर, हो सकते हैं अहम खुलासे
फर्जी आरसी मामला : एसटीएफ टीम ने एक और आरोपित को लिया रिमांड पर, हो सकते हैं अहम खुलासे

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : चोरी के लग्जरी वाहनों का फर्जी दस्तावेजों के सहारे नया रजिस्ट्रेशन करवाकर बेचने के मामले में एसटीएफ टीम ने गिरोह में शामिल रोहतक जिले के गांव सीसर निवासी रमेश को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। एसटीएफ टीम द्वारा आरोपित रमेश को एक दिन पहले न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि उक्त आरोपित रमेश चोरी के वाहनों का नया रजिस्ट्रेशन करवाकर बेचने में अहम भूमिका निभाता था। रिमांड के दौरान पूछताछ में यह भी सामने आएगा कि गिरोह द्वारा किन-किन क्षेत्रों से चुराई गई गाड़ियों को कहां पर बेचा गया था। इसके अलावा आरोपित से पूछताछ में और भी कई अहम खुलासे हो सकते हैं। जिससे एसटीएफ टीम की जांच का दायरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। गौरतलब है कि बीती दो जून को दादरी में एक युवक की चोरी की गाड़ी के साथ गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद ही गिरोह के मुख्य आरोपित महम निवासी अमित व गांव सीसर निवासी रमेश ने चंडीगढ़ के सेक्टर 31 थाना में 17 गाड़ियों के साथ सरेंडर कर दिया था। एसटीएफ ने मुख्य आरोपित अमित को प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर रिमांड पर लिया था। अब एसटीएफ ने गिरोह के दूसरे प्रमुख सदस्य रमेश को प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर रिमांड पर लिया है। जिससे इस प्रकार की और गाड़ियां भी बरामद हो सकती है।

बाक्स : दादरी में पकड़ा था गिरोह का सदस्य बीती दो जून की रात को एसटीएफ गुरूग्राम के इंस्पेक्टर सतीश देशवाल के नेतृत्व में गठित टीम ने दादरी निवासी एक युवक को दादरी के ढाणी फाटक के समीप से चोरी की स्कार्पियो के साथ काबू किया था। पूछताछ में सामने आया था कि उक्त युवक एक ऐसे गिरोह का सदस्य है जो दिल्ली सहित कई जगहों से लग्जरी गाड़ियां चुराकर उनका फर्जी दस्तावेजों के सहारे नया रजिस्ट्रेशन करवाता है। अधिकांश रजिस्ट्रेशन महम में करवाए गए। इस मामले में एसटीएफ टीम दादरी निवासी प्रवीण के अलावा महम एसडीएम कार्यालय के कर्मचारी अनिल कुमार, कृष्ण कुमार, सोमबीर, कार्यालय के बाहर बैठने वाले टाइपिस्ट रमेश बालम और धर्मबीर को गिरफ्तार कर चुकी है। बाक्स : आरोपित से पूछताछ जारी : देशवाल

एसडीएफ इंस्पेक्टर सतीश देशवाल ने बताया कि गिरोह के दूसरे सदस्य गांव सीसर निवासी रमेश को प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर रिमांड पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित से पूछताछ जारी है।

chat bot
आपका साथी