मंहगाई के कारण हर वर्ग परेशान : राजकुमार दलाल

किसान सभा भिवानी ब्लाक के प्रधान राजकुमार दलाल ने कितलाना टोल पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:30 PM (IST)
मंहगाई के कारण हर वर्ग परेशान : राजकुमार दलाल
मंहगाई के कारण हर वर्ग परेशान : राजकुमार दलाल

जागरण संवाददाता, भिवानी : किसान सभा भिवानी ब्लाक के प्रधान राजकुमार दलाल ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कहा कि बढ़ती महंगाई से जनता का हाल बेहाल है। एक तरफ महंगाई और दूसरी ओर बढ़ती बेरोजगारी से जनता का जीना मुहाल हो गया है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 73 डालर से भी कम हैं उसके बाद भी पेट्रोलियम पदार्थों के भाव कम नहीं हो रहे हैं जिसके कारण रोजमर्रा की चीजों के दाम बेहताशा बढ़ रहे हैं।

दादरी से निर्दलीय विधायक और सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के पास हर तरह का अमला जमला होने के बाद कृषि मंत्री का संसद में ये बयान देना की उनके पास किसान आंदोलन में दिवंगत देने वालों का रिकार्ड नहीं है, बेहद चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार को मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए संयुक्त किसान मोर्चा से बात करके बाकी मसले सुलझाने चाहिए। धरने के 341वें दिन सांगवान खाप चालीस से नरसिंह सांगवान डीपीई, सर्वजातीय श्योराण खाप पच्चीस से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से राजकुमार दलाल, गंगाराम श्योराण, दिलबाग ढुल, चन्द्रकला डोहकी, शकुन्तला घुसकानी, बिमला कितलाना व कृष्णा गोरीपुर ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। मंच संचालन किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने किया।

इस अवसर पर राजसिंह बिरही, सूरजभान झोझू, रणधीर घिकाड़ा, बलबीर सिंह, सुरेन्द्र कुब्जानगर, जगदीश हुई, राजपाल घुसकानी, धर्मेन्द्र, नन्दराम, नरेन्द्र धनाना, हनीफ कितलाना, जयपाल जांगड़ा, फुला कितलाना, रणबीर, प्रभातीलाल रानीला, शमशेर नंबरदार डोहकी, धर्मबीर यादव व चन्द्र समेत अनेक किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी